देख ले

VIDEO: कोरोना योद्धाओं पर हमला करने वालों को हेमा मालिनी ने लताड़ा, बोलीं- जिंदगी बचाने वालों पर थूकते-पत्थर चलाते शर्म नहीं आती?

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में हमारे देश के कोरोना योद्धा अपनी जान की परवाह किए बगैर मजबूती से डटे हुए हैं। कोविड-19 संकट से देश और देशवासियों को उबारने के लिए डॉक्टर्स, स्वास्थ्यकर्मी और पुलिसकर्मी बिना थके-हारे अपनी-अपनी जिम्मेदारियां निभा रहे हैं, मगर कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इन पर पत्थर बरसा रहे हैं और थूक रहे हैं और हमला कर लहूलुहान कर रहे हैं। ऐसे लोगों को फिल्म अभिनेत्री और बीजेपी नेत्री हेमा मालिनी ने जमकर फटकार लगाई है। हेमा मालिनी ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा है कि कोरोना वॉरियर्स पर हमला करने वाले शर्म कीजिए, याद रखिए ये हैं तो हम सबकी जिंदगी है। 

अपने वीडियो संदेश में हेमा मालिनी ने कहा, ‘साथियों, सेकेंड लॉकडाउन के बाद भी ऐसी हरकतें? अभी दो दिन पहले की बात है, कुछ लोगों ने एंबुलेंस को अटैक किया, पत्थरबाजी की, उन पर थूके… शर्म कीजिए, थोड़ी इंसानियत बाकी रखिए। कोरोना वॉरियर्स अपनी जान जोखिम में डालकर विषम परिस्थिति में हमारी सहायता कर रहे हैं।’

उन्होंने आगे कहा, ‘ये डॉक्टर्स, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी, मीडियाकर्मी, इन लोगों को हमला करके… इनको घायल करने वाले ऐसे कायरों को सबक सिखाना चाहिए। याद रखिए… कोरोना वॉरियर्स हैं तो जिंदगी है। मैं प्रशासन से ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करती हूं।’
 
दरअसल, हेमा मालिनी का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब देश के अलग-अलग हिस्सों से कोरोना योद्धाओं पर हमले की बात आई है। मध्य प्रदेश के इंदौर, बिहार, यूपी और दिल्ली समेत कई जगहों पर डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसवालों को निशाना बनाया गया है और उन पर हमले किए गए हैं। 

क्या है देश में कोरोना की स्थिति
भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलो में कमी देखी जा रही है, जो संकट के इस घड़ी में किसी राहत से कम नहीं है। पिछले 12 घंटे में कोरोना वायरस के 543 नए मामले सामने आए हैं, जो शुक्रवार (628 केस) की तुलना में कम ही हैं। वहीं कोरोना से मौत की बात करें तो पिछले 12 घंटे में 28 मौतें हुई हैं, मगर यह आंकड़ा कल (17 मौतें) की तुलना में थोड़ा अधिक है। हालांकि, कोरोना वायरस के प्रसार में गिरावट के रुझान देखने को मिल रहे हैं। शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों क मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 14378 हो गई है। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 480 पहुंच गया है। कोरोना वायरस के कुल 14378 मामलों में से 11906  एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 1991 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस से सर्वाधिक 201 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 3855 हो गई है। 

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832