क्या चल रहा है?

PM मोदी के ऐलान से पहले बोले केजरीवाल- लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला सही, दूसरे देशों से हम बेहतर

  • देश में बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन
  • लगातार बढ़ रहे हैं संक्रमण के मामले

कोरोना वायरस ने देश में हाहाकार मचा दिया है. देश में 7400 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा 239 तक पहुंच गया है. देश में लॉकडाउन लागू है, लेकिन अब संकेत मिल रहे हैं कि 21 दिनों के इस लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक के बाद तत्काल ट्वीट किया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ठीक लिया है. खास बात ये है कि केजरीवाल का ये ट्वीट पीएम मोदी के ऐलान से पहले ही आ गया है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में कहा, ‘प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ठीक लिया है. आज दुनियाभर के देशों से भारत की स्थिति बेहतर इसलिए है क्योंकि हमने पहले ही लॉकडाउन लागू कर दिया. अगर इसे रोक दिया जाएगा तो सभी लाभ खत्म हो जाएंगे. अगर हमें काबू पाना है तो लॉकडाउन बढ़ाना बेहद जरूरी है.

संक्रमण के मामले बेहद तेजी से बढ़ने की वजह से 24 मार्च को देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. देशव्यापी लॉकडाउन का आखिरी दिन 14 अप्रैल है. 21 दिनों के लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना वायरस के मामलों में कमी नहीं देखी गई.

लगातार बढ़ते मामलों को देखकर ही लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया जा सकता है. बैठक के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की मांग की थी . सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन बढ़ाए जाने का फैसला राष्ट्रीय स्तर पर होना चाहिए. राज्य अपने स्तर पर फैसला करेंगे तो उतना असर नहीं होगा.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832