क्या चल रहा है?

PM की अपील के बाद वाराणसी के गरीबों में बांटा गया ‘मोदी गमछा’

  • PM मोदी ने की थी गमछे के इस्तेमाल की अपील
  • काशी में केसरवानी वैश्य युवक सभा ने बांटा गमछा

कोरोना वायरस से जंग में गमछे से खुद का बचाव करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता ने आत्मसात कर लिया है. यही वजह है कि काशीवासियों ने स्पेशल मोदी गमछा तैयार कराकर गरीब जरूरतमंदों में वितरित किया. बीते दिनों खुद पीएम मोदी भी गमछा पहने नजर आए थे.

पीएम नरेंद्र मोदी की अपील के बाद वाराणसी के केसरवानी समाज ने ‘मोदी गमछा’ का वितरण किया. यह गमछा चौक, चौराहों या फिर गलियों में बेघरों और जरूरतमंदों को बांटा गया. इस दौरान सोशल डिस्टेनसिंग का भी ख्याल रखा जा रहा है. उन मजदूरों को भी मोदी गमछा दिया गया, जो लॉक डाउन के पहले दिन से ही भूखों के लिए खाना बनाने में जुटे हैं.

अखिल भारतीय केसरवानी वैश्य युवक सभा के अध्यक्ष ने ‘मोदी गमछा’ का वितरण करते हुए बताया कि पीएम मोदी की अपील पर वे गमछे का वितरण कर रहें हैं, जिसपर कमल का फूल और मोदी गमछा लिखा हुआ हैं. यह गमछा न केवल मुंह, बल्कि तन को भी ढकता है और गर्मी से भी लोगों को बचाएगा, इसलिए गमछा कई काम में आता है.

गौरतलब है कि बीते दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के बीजेपी जिला अध्यक्ष से कोरोना को लेकर फोन पर हुई वार्ता के दौरान मास्क के बजाए गमछा पहनने की अपील की थी. तभी से वाराणसी में गमछे को लेकर क्रेज काफी बढ़ गया है और अब तो जरूरतमंदों में तो मोदी गमछा के वितरण का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

 

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832