क्या चल रहा है?

NewsWrap: देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 70 पार, पढ़ें शनिवार सुबह की बड़ी खबरें

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक 2500 से ज्यादा लोग संक्रमित

कोरोना वायरस का प्रकोप देश में तेजी से बढ़ रहा है. देशभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2500 के पार पहुंच चुका है और 71 लोगों की मौत हो चुकी है. यह आंकड़ा शनिवार सुबह 8 बजे तक का है. कोरोना का प्रकोप महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा है. अब तक यहां 490 मामले सामने आए हैं और 26 लोगों की जान गई है. रविवार को आंध्र प्रदेश में कोरोना के तीन नए मामले सामने आए हैं. अब राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 164 हो गई है. इधर, कर्नाटक में कोरोना वायरस से चौथे मौत की पुष्टि हुई. मृतक बागलकोट जिले का बताया जा रहा है.

2- कश्मीर: कुलगाम में मुठभेड़ में तीन आतंकियों का काम तमाम, ऑपरेशन जारी

दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह तीन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है. हालांकि मरने वाले तीनों आतंकियों की पहचान नहीं हुई है. इससे पहले पुलिस को हर्दमांगुरी के खुर बातपोरा इलाके में चार आतंकियों के छिपे होने की पुख्ता खबर मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने 34 राष्ट्रीय राइफल्स (RR) के साथ मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. सर्च ऑपरेशन के दौरान ही सुरक्षाकर्मियों का सामना आतंकियों से हो गया, जिसके बाद दोनों तरफ से गोलियां चलीं. अब तक तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है.

3- गुजरात: 14 दिन से होम क्वारनटीन में था शख्स, फांसी लगाकर दी जान

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. इस दौरान लोगों को क्वारनटीन भी किया जा रहा है. हालांकि कोरोना वायरस के संकट के बीच गुजरात के बनासकांठा से हैरान करने वाला मामला सामने आया है.बनासकांठा में एक शख्स ने होम क्वारनटीन के दौरान फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस के संकट के चलते मृतक पिछले 14 दिनों से होम क्वारंटीन में था और शुक्रवार को उसने फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली.

4- US में कोरोना से तबाही, दुनिया में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा मौतें

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. दुनिया के कई देश कोरोना वायरस की चपेट में है. वहीं अब कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज अमेरिका में हैं. इस बीच अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण 24 घंटे में 1400 से ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं.

5- जन्मदिन विशेष: ये हैं क्रिकेट इतिहास के सबसे ‘कंजूस’ गेंदबाज, फेंके थे लगातार 21 मेडन ओवर

बापू नादकर्णी टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ‘कंजूस गेंदबाज’ के तौर पर हमेशा याद किए जाएंगे. उनके नाम लगातार 21 मेडन ओवर करने का अद्भुत कीर्तिमान है. आज उनका जन्मदिन है. उनका जन्म 4 अप्रैल 1933 को नासिक (महाराष्ट्र) में हुआ था. बापू नादकर्णी का इसी साल 17 जनवरी को 86 साल की उम्र में मुंबई में निधन हुआ.

 

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top