क्या चल रहा है?

NEET 2020: NTA के नए नोटिस से छात्रों को राहत, जानें क्या बदला

  • NTA ने स्टूडेंट्स के लिए जारी किया एक नया नोटिस
  • HRD ने ट्वीट के जरिए भी इस परीक्षा से जुड़ी जानकारी दी
  • नीट यूजी 2020 के एप्लीकेशन करेक्शन का स्कोप बढ़ाने का लिया फैसला

NTA NEET UG 2020 New Notice: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश में 21 दिन के लॉकडाउनक की घोषणा की गई थी. इसे लेकर कई प्रति‍योगी परीक्षाओं में बदलाव किए गए हैं. इसी बदलावों की कड़ी में अब राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) के अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर दी है.

बता दें कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने इस बार नीट 2020 (NEET 2020) में शामिल होने जा रहे स्टूडेंट्स के लिए एक नया नोटिस जारी किया है. इस नोटिस से उन छात्रों को राहत मिली है जो अपने एप्लीकेशन में करेक्शन करने से चूक गए थे या उन्हें मौका नहीं मिला था. नोटिस के जरिए स्टूडेंट्स के लिए बड़ी राहत की खबर दी गई है.

इस बात की जानकारी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट के जरिए भी दी. उन्होंने नीट 2020 के संबंध में एनटीए का नोटिस शेयर करते हुए लिखा कि ‘वर्तमान में कोरोना वायरस के कारण बिगड़े हालात को देखते हुए मैंने एनटीए के महानिदेशक को परीक्षा के शहर के विकल्प में बदलाव की सुविधा देने की सलाह दी थी.

एनटीए ने अपने नोटिस में लिखा है कि ‘एनटीए ने नीट यूजी 2020 के एप्लीकेशन करेक्शन का स्कोप बढ़ाने का फैसला किया है. अब अभ्यर्थियों को अपने एप्लीकेशन फॉर्म में एग्जाम सिटी का विकल्प बदलने का भी मौका दिया जा रहा है. बता दें कि इससे पहले जेइइ परीक्षा में एग्जाम सेंटर को अपने हिसाब से बदलने की सहूलियत दी गई थी.

नोटिस में ये भी लिखा है कि एनटीए पूरी कोशिश करेगा कि अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन फॉर्म में उनके द्वारा चुने गए शहर में ही परीक्षा केंद्र आवंटित हो लेकिन प्रशासनिक कारणों से कोई दूसरा शहर भी आवंटित हो सकता है. इस संबंध में एनटीए का निर्णय ही अंतिम माना जाएगा.

बता दें कि NEET UG 2020 के एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने के लिए अब आपके पास कुछ ही दिन बचे हैं. एनटीए ने एप्लीकेशन में सुधार या एग्जाम सिटी का विकल्प बदलने के लिए 14 अप्रैल 2020 शाम 5 बजे तक का समय दिया है. ये बदलाव लॉकडाउन के चलते लिया गया है जिससे छात्रों को एक शहर से दूसरे शहर में लंबी यात्रा की मुसीबत न उठानी पड़े.

 

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832