क्या चल रहा है?

ICAI ने प्रैक्टिकल ट्रेनिंग के समय को बढ़ाया आगे, पढ़ें डिटेल्स

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, (ICAI) ने प्रैक्टिकल ट्रेनिंग के समय को उन उम्मीदवारों के लिए बढ़ा दिया गया है, जो नवंबर 2022 में होने वाली फाइनल परीक्षाओं में शामिल होंगे. जो छात्र 30 अप्रैल 2020 को या उससे पहले अपनी प्रैक्टिकल ट्रेनिंग शुरू नहीं कर पाए हैं, वह 31 मई, 2020 से पहले शुरू कर सकते हैं. ट्रेनिंग से जुड़ी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर देखी जा सकती है.

यहां पढ़ें- कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

आधिकारिक घोषणा के अनुसार, कोरोना वायरस के कारण प्रैक्टिकल ट्रेनिंग की तारीख आगे बढ़ा दी गई है, जिससे वह उम्मीदवार हिस्सा ले सकें, जिनकी ट्रेनिंग लॉकडाउन के कारण छूट गई है. वह 31 मई 2020 को या उससे पहले इसे शुरू कर सकते हैं. इसके बाद ही उन्हें नवंबर 2022 में आयोजित होने वाली परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी.

आईसीएआई ने पिछले सप्ताह उन उम्मीदवारों के लिए एक नोटिस जारी किया है जो पहले से ही आर्टिकल ट्रेनिंग में अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं या ट्रेनिंग से गुजर रहे हैं.

इसी के साथ लॉकडाउन के कारण मई में होने वाली सीए की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं. परीक्षा अब जून 2020 में आयोजित की जाएगी. लॉकडाउन समाप्त होने के बाद परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832