क्या चल रहा है?

AIIMS डॉक्टर की प्रेग्नेंट पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन में भेजी गईं

  • डॉक्टर भी कोरोना वायरस की चपेट में
  • दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 292

दिल्ली में गुरुवार को एम्स का एक रेजिडेंट डॉक्टर भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गया. हालांकि, उनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी. डॉक्टर के संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारनटीन करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई थी. वहीं, अब डॉक्टर की पत्नी का भी कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया है. वह प्रेग्नेंट हैं. फिलहाल उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है और एम्स में ही उनकी डिलीवरी होगी.

एम्स के अधिकारियों ने कहा कि हम डिलीवरी के दौरान एहितयात बरतेंगे और यहां के डॉक्टर इलाज के जो भी प्रोटोकॉल होते हैं उसको निभाएंगे. बता दें कि इससे पहले बुधवार को भी दिल्ली सरकार के एक हॉस्पिटल के दो डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हुए थे.

इसमें एक डॉक्टर कोरोना मरीजों का इलाज कर रहा था. वह मरीज के संपर्क में आकर वह संक्रमित हो गया. इसके अलावा एक महिला डॉक्टर, जो दुबई से लौटी थी, वह कोरोना पॉजिटिव मिली. दोनों को आइसोलेट कर दिया गया है. साथ ही संपर्क में आए लोगों को क्वारनटीन किया गया है.

बुधवार को ही दिल्ली के ही सरदार पटेल हॉस्पिटल का एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव निकला था. इसी दिन दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट का डॉक्टर भी कोरोना से संक्रमित पाया गया. वह न तो विदेश गया था और न ही किसी कोरोना मरीज का इलाज कर रहा था. वह अपने भाई के संपर्क में आया था, जो यूनाइटेड किंगडम से लौटा था.

दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या 293

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 141 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद यहां पर कुल संक्रमितों की संख्या 293 हो गई है. गुरुवार को जो 141 नए केस सामने आए हैं उसमें से 129 वो हैं जो तबलीगी जमात के मरकज में पहुंचे थे.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832