क्या चल रहा है?

90s के शोज ही नहीं हिट रहे हैं एड भी, जिसे देखकर एक फिर ताजा हो जाएगा बचपन

कोरोना वायरस के चलते पूरे देशभर में लॉकडाउन जारी है. सरकार ने लोगों के मनोरंजन के लिए दूरदर्शन पर धारावाहिक रामायण और महाभारत का प्रसारण शुरू कर दिया है. दर्शकों ने सरकार से दूरदर्शन पर भारत के पहले सुपरहीरो शक्तिमान को भी दिखाने के लिए कहा था. सरकार ने इसे स्वीकार करते हुए 1 अप्रैल से शक्तिमान का भी प्रसारण शुरू कर दिया है.

90 के दशक के शो के अलावा कई विज्ञापन भी ऐसे हैं जो दर्शकों के जेहन में ताजा हैं. आज आपको कुछ ऐसे से विज्ञापनों के बारे में बताते हैं जो काफी हिट रहे थे.

निर्मा- ‘हेमा, रेखा, जया और सुष्मा, सबकी पसंद निर्मा’ वॉशिंग पाउडर निर्मा का विज्ञापन काफी फेमस रहा है. बाद में इस विज्ञापन में कई बदलाव हुए, लेकिन इसकी टैगलाइन ने लोगों को काफी आकर्षित किया था.

नेरोलैक- ‘जब घर की रौनक बढ़ानी हो, दीवारों को जब सजाना हो… नेरोलैक, नेरोलैक.’ 90 के दशक में इस विज्ञापन का भी काफी शोर था और ये तब काफी प्रचलित हुआ था. 90 के दशक में बड़े हो रहे लोगों को ये विज्ञापन उन्हें एक बार फिर बचपन में ले जाएगा.

हमारा बजाज- ‘हमारा बजाज’ एक एंथम की तरह था. स्कूटर तो हिट हुआ ही साथ में इसका विज्ञापन तो सुपरहिट था. ये 1989 में रिलीज हुआ था. 90 के दशक में इस विज्ञापन को खूब आपने टीवी पर देखा होगा.

विको टरमरिक- ‘विको टरमरिक, नहीं कॉस्मेटिक.. त्वचा की रक्षा करे आयुर्वेदिक क्रीम’ कुछ इन्हीं लाइनों को आपने हजारों बार टीवी पर देखा होगा. चेहरे के निखारने वाली इस क्रीम से ज्यादा इसका विज्ञापन प्रचलित हुआ था.

एक्शन का स्कूल टाइम- ‘स्कूल टाइम… एक्शन का स्कूल टाइम’ जूतों की मार्केट में अपनी पहचान स्थापित करने के लिए एक्शन को उसके विज्ञापन ने काफी मदद की थी. बच्चों के लिए बनाए गए इस विज्ञापन ने लोगों को काफी प्रभावित किया था.

बादशाह मसाला- ‘स्वाद सुगंध का राजा, बादशाह मसाला’ कुछ इन्हीं लाइनों के साथ ये विज्ञापन प्रसारित होता है. ब्रांड ने प्रमोशन करने के लिए करीब एक दशक तक इस विज्ञापन का इस्तेमाल किया था.

बच्चों ने किया करण जौहर को बॉडी शेम, वीड‍ियो देख करीना ने किया ये कमेंट

कोरोना: अर्जुन कपूर ने दिया फैंस को सुनहरा मौका, एक्टर के साथ कीजिए वर्चुअल डेट

कहते हैं विज्ञापनों की कोई उम्र नहीं होती. कई विज्ञापन अपने साथ ब्रांड को भी अमर कर देते हैं. ये कुछ ऐसे ही विज्ञापन है जो हमेशा दर्शकों के जेहन में जिंदा रहेंगे. खासकर इन विज्ञापनों को आपने 90 के दशक में तो जरूर सुना होगा. आज इन्हीं विज्ञापनों से आपकी यादें ताजा हो गई हो जाएंगी.

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832