क्या चल रहा है?

7 नए मामले आए, गुरुग्राम में कोरोना पॉजिटिव महिला के पति ने किया सुसाइड, दो नर्स फिर संक्रमित मिली

  • फरीदाबाद में कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव मिले पति की पत्नी और बेटा भी मिला संक्रमित
  • गुरुग्राम में दो मरीज ठीक होकर पहुंचे घर, अब कुल 102 एक्टिव मरीज अस्पताल में भर्ती

पानीपत/गुरुग्राम/फरीदाबाद. हरियाणा में कुल मरीजों का आंकड़ा 332 पहुंच गया है। गुरुवार को 7 नए मरीज आए। इनमें फरीदाबाद के 4 मरीज और गुरुग्राम के 3 मरीज शामिल हैं। गुरुग्राम के सेक्टर-14, आचार्यपुरी इलाके में कोरोना पॉजिटिव महिला के पति द्वारा सुसाइड करने की घटना भी सामने आई है। महिला की रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई थी। हालांकि अभी तक यह नहीं पता चला है कि सुसाइड किस वजह से किया गया है। पुलिस अभी जांच कर रही है। गुरुग्राम में तीन नए मरीजों में से दो स्टाफ नर्स शामिल हैं। यहां अब कुल मरीजों का आंकड़ा 57 पहुंच गया है।

घर में फांसी लगाकर किया सुसाइड
गुरुग्राम के सेक्टर-14 के आचार्यपुरी इलाके में 55 वर्षीय व्यक्ति ने गुरुवार को घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। मृतक की पत्नी बुधवार को कोरोना पॉजिटिव मिली थी। मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। अभी यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि सुसाइड की वजह क्या थी। गुरुग्राम में फिर से दो नर्स संक्रमित मिली हैं, इससे पहले बुधवार को भी दो नर्स संक्रमित मिली थी। अब प्राइवेट अस्पताल की नर्स संक्रमित पाई गई है।

फरीदाबाद में कुछ दिन पहले पॉजिटिव मिले एक शख्स की पत्नी और बेटा भी पॉजिटिव मिले
फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण के 4 नए मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां बढ़ गई है। अब यहां पॉजिटिव केसों की संख्या 50 पहुंच गई है, जबकि करीब 41 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। जो नए चार मामले सामने आए है, उनमें दो सेक्टर-28, एक बडखल व एक डबुआ कॉलोनी का बताया गया है।

पॉजिटिव पाए गए मामलों में सेक्टर 28 से एक महिला व उनके बेटे की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। बीते दिनों दिल्ली में नौकरी करने वाला एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला था। अब संक्रमित मिली महिला और बच्चा उसी की पत्नी और बेटा है। तीसरा केस बडखल गांव से है, इसका संबंध मरकज से आने वाले जमातियों से बताया जा रहा है। चौथा केस डबुआ कॉलोनी से है। इन चारों को इएसआई अस्पताल नंबर-3 में ईलाज के लिए रखा गया है।

हरियाणा में 332 पहुंचा आंकड़ा, अब भी नूंह पहले नंबर पर

  • राज्य में सबसे ज्यादा 58 मरीज नूंह के हैं। गुरुग्राम में 57, फरीदाबाद में 50, पलवल में 34, सोनीपत में 25, पंचकूला में 18, झज्जर में 17, अम्बाला में 14, पानीपत में 13, करनाल में 6, हिसार, रोहतक और सिरसा में 4-4, भिवानी और यमुनानगर में 3-3. जींद, कैथल, कुरुक्षेत्र में 2-2, चरखीदादरी और फतेहाबाद में 1-1 पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा गया है।
  • उनके समेत प्रदेश में अब कुल 227 मरीज ठीक हो गए हैं। नूंह  में 46, फरीदाबाद में 41, गुरुग्राम में 38, पलवल 32, पंचकूला में 13, अम्बाला में 10, करनाल और पानीपत में 5-5, सिरसा और सोनीपत में 4-4, यमुनानगर में 3, हिसार, कैथल, कुरुक्षेत्र और भिवानी में 2-2, चरखी दादरी, फतेहाबाद 1-1 मरीज ठीक होने पर घर भेजा गया। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं, उनके समेत कुल आंकड़ा 227 हो जाता है।
  • प्रदेश में अब तक 133 जमाती संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा नूंह जिले से हैं। यहां कुल 42 जमाती संक्रमित पाए गए। इसके अलावा, पलवल 31, फरीदाबाद 23, गुरुग्राम 15, अम्बाला 5, पंचकूला 7, यमुनागर 3, भिवानी 2, कैथल, जींद, चरखी दादरी, फतेहाबाद और सोनीपत में एक-एक मरीज संक्रमित मिला। यह सभी मरकज से लौटे थे। जिन्हें अलग-अलग मस्जिदों और गांवों से पकड़ा गया था।

सबसे नया

To Top
//stawhoph.com/afu.php?zoneid=3256832