क्या चल रहा है?

30 पॉजिटिव मिलने पर भी न तो लोग सोशल डिस्टेंसिंग को तरजीह दे रहे हैं और न ही मास्क लगाने पर है ध्यान

  • कोरोना से जंग लड़ने में बाधक बन रही लापरवाही, बताए गए नियमों का पालन करने में लोगों की नहीं है नजर

सीवान.  जिले में कई दिनों के अंतराल के बाद कोरोना संक्रमण का एक और पॉजिटिव मरीज मिल गया है। इससे जिले के लोगों के बीच खलबली मच गई है। जिले में कोराना के पीड़ित मरीजों की संख्या 30 हो गई है। भले ही इसमें से निगेटिव भी हो रहे हैं। लेकिन, लोगों की लापरवाही समाज के लिए खतरनाक साबित होगी। लोग लॉकडाउन का पालन करने व सोसल डिस्टेंसिंग का शत-प्रतिशत पालन नहीं कर रहे हैं। दुकानदार भी इसपर ध्यान नहीं देते। अधिकतर दुकानदार बिना मास्क पहने ही दुकानदारी कर रहे हैं। ग्राहकाें के पास भी मास्क नहीं दिखता। जिसके पास मास्क है, वे भी मुंह से हटा लेता है। इस तरह कोरोना से जंग जीतने की लड़ाई में मुश्किलें पैदा हो रही हैं। शहर में शुक्रवार को भी भ्रमण कर जायजा लिया गया। सबसे ज्यादा लापरवाही गल्ला मंडी में दिखी।
गल्ली मंडी में कई दुकानदारों के चेहरे पर नहीं थे मास्क
शहर की गल्ला मंडी में खरीदारी करने आए लोग भी काफी लापरवाही बरते रहे थे। वे बिना मास्क लगाए ही आ गए थे। साथ ही समीप में ही खड़े होकर खरीदारी कर रहे थे। इस तरह कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा। दुकानदार भी ऐसे ग्राहकों को नहीं समझा पा रहे हैं। ठेला वाले भी बिना मास्क के ही फल बेच रहे थे।
तेलहट्‌टा गोला मोड़ में सट कर ही हो रही थी दुकानदारी
तेलहट्‌टा गोला मोड़ के पास दुकान में खरीदारी के लिए आए लोग सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे थे। लोग काफी समीप में ही खड़े थे। इसी तरह दुकानदार भी बिना मास्क के ही थे। वे इसी तरह लोगों को समान दे रहे थे। दुकानदार यह नहीं समझ पा रहे थे कि मास्क पहनने से उसकी व ग्राहक की सुरक्षा है।

चेकपोस्ट पर नहीं थे जवान बेरोक-टोक हुई आवा-जाही
बबुनिया रोड में स्टेशन की तरफ मुड़ने वाली तीनमुहानी पर पुलिस  चेकपोस्ट बनाया गया है। वहां पर चेक के लिए बैरियर भी बनाया गया है। लेकिन, वहां पर पुलिस नहीं दिखाई दे रही थी। इस स्थान से गुजरने वाले लोगों के बीच किसी भी तरह का खौफ नहीं था और वे बिना रोक-टोक गुजर रहे थे।

सबसे नया

To Top
//zuphaims.com/afu.php?zoneid=3256832