क्या चल रहा है?

24 घंटे में 37 कोरोना पॉजिटिव पाए गए, इनमें जमातियों के संपर्क में आए मदरसे के 23 छात्र शामिल; शहर में संक्रमितों की संख्या 144 पहुंची

  • शुक्रवार को कुली बाजार से ही 28 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं
  • शहर में 9 संक्रमितों को उपचार के बाद हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया है

कानपुर. कानपुर में बीते 24 घंटे में 37 कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की बेचैनी बढ़ गई है। हैरानी वाली बात है कि कुली बाजार हॉटस्पॉट एरिया से 28 संक्रमित पाए गए हैं। तब्लीगी जमातियों के संपर्क में रहे कुली बाजार के एक मदरसे से 23 छात्र संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही एक गर्भवती महिला और एक सिपाही समेत 37 लोगों की रिर्पोट पॉजिटिव आई है। शहर में संक्रमितों की संख्या 144 पहुंच गई है। जिसमें से 9 संक्रमितों को उपचार के बाद हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है और 3 की मौत हो चुकी है।

कुली बाजार का हॉटस्पॉट एरिया अब डेंजर जोन बन चुका है। शुक्रवार को कुली बाजार से ही 28 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने है। जिसमें जमातियों के संपर्क रहने वाले एक मदरसे के 23 छात्र संक्रमित पाए गए हैं। वहीं गुरूवार को कुली बाजार के मदरसे से 13 छात्र संक्रमित मिले थे। कुली बाजार हॉटस्पॉट एरिया से लगभग 80 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं।

कुली बाजार में तैनात एक और सिपाही संक्रमित पाया गया है। कैंट थाना क्षेत्र के आवासीय परिसर में रहने वाला सिपाही अभियोजन कार्यालय में तैनात था। कचहरी बंद होने की वजह से उसकी ड्यूटी बाजार में लगाई गई थी। सिपाही का सैंपल लिया गया था शुक्रवार को उसकी रिपोर्ट आई है। सिपाही को कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सिपाही के साथ रहने वाले परिवाजनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। इसके साथ ही सिपाही की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी जुटाई जा रही है। इसके साथ ही कैंट थाने को सील कर दिया गया है और आवासीय परिसर में बने 80 क्वार्टरों को सैनिटाइज किया जाएगा।

गर्भवती संक्रमित महिला को तलाशने में पुलिस के छूटे पसीने
कुली बाजार में रहने वाली गर्भवती महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला और उसके पति का सैंपल लेने के बाद घर में ही क्वारैंटाइन कराया गया था । लेकिन महिला ने अपने पति के साथ रेलबाजार स्थित फेथफुलगंज चली गई थी। शुक्रवार को महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम उसे कई घंटे तक तलाश करती रही।

दरअसल महिला के अधारकार्ड पर लिखे पते पर पुलिस पहुंची तो पता चला कि अधार कार्ड में लिखा पता गलत है। इसके साथ उसमें लिखा मोबाइल नंबर भी गलत था। किसी तरह से महिला का पता लगाते हुए पुलिस महिला के मायके पहुंच गई और उसे पकड़कर कोविड-19 हॉस्पिटल मे एडमिट कराया। महिला की ट्रेवल हिस्ट्री के अनुसार 85 लोग संपर्क में आए है।

23 हॉटस्पॉट एरिया
शहर में जितनी तेजी से संक्रमितों की संख्या बढती जा रही है। उसी तेजी के साथ शहर में हॉटस्पॉट एरिया भी बढते जा रहे हैं। बीते शुक्रवार को आई रिपोर्ट में चार नए हॉटस्पॉट एरिया घोषित किए गए हैं। जिसमें शौकतअली पार्क, मीरपुर कैंट, चमनगंज का प्रेमनगर और मन्नापुरवा का इलाका है, जहां बैरिकेडिंग लगाकर पूरे एरिया को सील कर दिया गया है।

सबसे नया

To Top
//zuphaims.com/afu.php?zoneid=3256832