क्या चल रहा है?

24 घंटे में नहीं मिला कोरोना का नया केस, ठीक होकर घर लौटे 26 मरीज

  • लॉकडाउन और सख्त करने की तैयारी, कार या बाइक से निकलने पर रोक होगी
  • एसकेएमसीएच को मिली कोरोना जांच की अनुमति, अभी चार जगह हो रहा टेस्ट

पटना. कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए 21 दिन के लॉकडाउन का आज 20वां दिन है। लॉकडाउन और सख्त करने की तैयारी है। लॉकडाउन के दौरान कार या बाइक से निकलने पर रोक होगी। परिवहन विभाग जल्द ही इसके लिए गाइडलाइन जारी करेगा। बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला है। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 64 है। 26 मरीज कोरोना से ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

पटना में घर-घर जाकर सर्वे करते नगर निगम के कर्मी।पटना में हो रहा डोर टु डोर सर्वे
कोरोना संदिग्धों की पहचान के लिए पटना में डोर टु डोर सर्वे किया जा रहा है। 17 हजार से अधिक घरों का सर्वे हो चुका है। 49 संदिग्ध मरीज मिले हैं, उन्हें क्वारैंटाइन में रखा गया है। 375 टीम शहर के अलग-अलग इलाकों में सर्वे कर रही है।

लॉकडाउन के दौरान घर से निकले युवक को पीटता पटना पुलिस का जवान।

एसकेएमसीएच को मिली कोरोना जांच की अनुमति
मुजफ्फरपुर के श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसकेएमसीएच) को कोरोना की जांच करने की अनुमति मिली है। जल्द ही यहां जांच शुरू हो जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि एसकेएमसीएच को आईसीएमआर से कोरोना जांच की अनुमति मिल गई है। बिहार में अभी आरएमआरआई, आईजीआईएमएस, पीएमसीएच और डीएमसीएच में जांच की जा रही है।

नालंदा: किसानों ने किया सड़क जाम
लॉकडाउन के दौरान पुलिस की पिटाई से नाराज किसानों ने नालंदा में सड़क जाम कर दिया। किसानों ने सड़क पर आगजनी की और सब्जी फेंककर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध कर रहे किसानों ने कहा कि पुलिस ने बाजार समिति को बंद कर दिया। किसानों के साथ मारपीट की गई और उनका चालान काटा गया।

पूर्णिया: तीन दिन से नहीं जला चूल्हा, पीएमओ को फोन किया तो एक घंटे में पहुंची मदद
पूर्णिया जिले के जलालगढ़ में रहने वाले शमशाद के घर में तीन दिन से चूल्हा नहीं जला। घर में राशन नहीं था, जिसके चलते भुखमरी की स्थिति थी। जब आस-पास के लोगों से मदद न मिली तो शमशाद ने पीएमओ को फोन किया। पीएमओ से जलालगढ़ के थाना प्रभारी को संपर्क किया गया और पुलिस ने एक घंटे में शमशाद तक मदद पहुंचा दी। उसे चावल, चूड़ा, तेल व अन्य सामान दिया गया।

मधुबनी में ग्रामीणों द्वारा किए गए पथराव से छतिग्रस्त पुलिस की गाड़ी।

मधुबनी: क्रिकेट खेलने से रोकने गई पुलिस पर हमला
मधुबनी जिले के भेजा थाना क्षेत्र के टेकना टोल में क्रिकेट खेल रहे युवकों को रोकने और वहां जुटी भीड़ को समझाने गई पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया। पुलिसकर्मियों पर पथराव किया गया, जिससे एएसआई अरविंद तिवारी और कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए।

Source :www.bhaskar.com

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832