क्या चल रहा है?

12 नए पॉजिटिव मिले, गुरुग्राम में मेदांता अस्पताल के चार पैरामेडिकल स्टाफ संक्रमित मिले

  • अम्बाला और पानीपत में 1-1, गुरुग्राम में 4 और सोनीपत में 6 नए मरीज आए सामने
  • शनिवार को 5 मरीज हुए ठीक, 287 में से 191 मरीज हुए ठीक, अब कुल 93 एक्टिव मरीज

पानीपत. हरियाणा में शनिवार को कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 287 पहुंच गया। इनमें से 191 मरीज ठीक हो चुके हैं। शनिवार को कुल 12 नए मरीज आए हैं। इनमें सोनीपत के अंदर सबसे ज्यादा 6 मरीज, गुरुग्राम में 4 और अंबाला व पानीपत में 1-1 मरीज मिला है। हरियाणा में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 93 रह गई है। गुरुग्राम में मेदांता अस्पताल के चार पैरामेडिकलकर्मी पॉजिटिव हो गए हैं। उन्हें एक दूसरे अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है। वहीं सोनीपत में दिल्ली से आने वाले लोगों के संपर्क में आने वाले लोग पॉजिटिव मिल रहे हैं।

गुरुग्राम मेदांता से चार पैरामेडिकल कर्मचारी पॉजिटिव मिले 
देश के बड़े अस्पताल में शामिल मेदांता अस्पताल के पैरामेडिकल स्टाफ में कार्यरत चार कर्मचारियों के सेम्पल पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी 22 से 25 साल की उम्र के हैं। अस्पताल में संक्रमित मिलने से डॉक्टर व आइसोलेशन वार्ड में कार्यरत स्टाफ की चिंता बढ़ गई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग इन कर्मचारियों के संक्रमित होने व इनके संपर्क में आने वाले लोगों के बारे जानकारी जुटा रहा है। साथ ही इनके संपर्क में आने वाले लोगों को भी क्वारैंटाइन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मेदांता अस्पताल में फरवरी महीने के अंतिम सप्ताह से कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है, ऐसे में अब पैरामेडिकल स्टाफ के संक्रमित होने के पीछे कौन सी लापरवाही रही है। इस पर सिविल सर्जन डॉ. जेएस पूनिया का कहना है कि संक्रमित होने के कारणों के बारे में भी जांच की जा रही है, जिससे कि किसी अन्य अस्पताल में इस तरह की लापरवाही ना हो सके।

अम्बाला में किडनी का मरीज मिला कोरोना पॉजिटिव
अम्बाला में एक किडनी का मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला है। सिविल सर्जन कुलदीप सिंह का कहना है कि अम्बाला में शनिवार को एक बार फिर से कोरोना का पॉजिटिव मरीज सामने आया है। जो गांव ठरवा का रहने वाला है। उसकी उम्र 42 साल है। वह किडनी और शुगर का मरीज है। फिलहाल उसकी हालत स्थिर है। उसका इलाज चंडीगढ़ पीजीआई में चल रहा है। गांव ठरवा को कंटेनमेंट जोन घोषित कर पूरी तरह सील कर दिया गया। गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर स्क्रीनिंग कर रही है।

सोनीपत में सिविल अस्पताल का चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी मिला पॉजिटिव
सोनीपत में छह मरीज पॉजिटिव मिले हैं। इनमें सोनीपत सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में अनुबंध के आधार पर कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पॉजिटिव मिला है। जबकि सरस्वती विहार की कोरोना संक्रमित मिल चुकी स्टाफ नर्स का पति भी पॉजिटिव मिला है। इसके साथ-साथ शहजादपुर गांव के दिल्ली में कार्यरत टीबी सुपरवाईज की 4 साल की बेटी व पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव मिली है।

9 जिलों में अब एक भी कोरोना मरीज नहीं
हरियाणा के 9 जिलों में अब एक भी कोरोना मरीज नहीं है। हिसार, कैथल, कुरुक्षेत्र, चरखी दादरी, फतेहाबाद, जींद, करनाल, सिरसा और यमुनानगर कोरनामुक्त हो चुके हैं। यहां कोई भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं है।

हरियाणा में कोरोना महामारी के बीच गेहूं की खरीद जारी है। पांच दिनों में हरियाणा के अंदर 14.38 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीदी गई है।हरियाणा में इटली के नागरिकों समेत 287 पहुंचा आंकड़ा
राज्य में संक्रमित का आंकड़ा 287 पहुंच गया। सबसे ज्यादा 57 मरीज नूंह के हैं। गुरुग्राम में 51, फरीदाबाद में 43, पलवल में 34, पंचकूला में 19, सोनीपत में 17, अम्बाला में 13, पानीपत में 8, करनाल में 6, रोहतक में 4, सिरसा चार, यमुनानगर और भिवानी में 3-3, कैथल, हिसार, जींद, कुरुक्षेत्र में 2-2 और चरखी दादरी व फतेहाबाद में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिला। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा है। उनके समेत कुल संक्रमित का आंकड़ा 287 हो जाता है।

हरियाणा में 133 पहुंचा जमातियों का कुल आंकड़ा
प्रदेश में अब तक 133 जमाती संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा नूंह जिले से हैं। यहां कुल 42 जमाती संक्रमित पाए गए। इसके अलावा, पलवल 31, फरीदाबाद 23, गुरुग्राम 15, अम्बाला 5, पंचकूला 7, यमुनागर 3, भिवानी 2, कैथल, जींद, चरखी दादरी, फतेहाबाद और सोनीपत में एक-एक मरीज संक्रमित मिला। यह सभी मरकज से लौटे थे। जिन्हें अलग-अलग मस्जिदों और गांवों से पकड़ा गया था।

191 मरीज ठीक होकर पहुंचे घर
प्रदेश में अब कुल 191 मरीज ठीक हो गए हैं। नूंह  में 38, गुरुग्राम में 35, फरीदाबाद 29, पलवल 29, अम्बाला 10, करनाल और पानीपत में 5-5, सिरसा और सोनीपत में 4-4, यमुनानगर और पंचकूला में 3-3, हिसार, कैथल, कुरुक्षेत्र और भिवानी में 2-2, चरखी दादरी, फतेहाबाद 1-1 मरीज ठीक होने पर घर भेजा गया। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं, उनके समेत कुल आंकड़ा 186 हो जाता है।

सबसे नया

To Top
//zuphaims.com/afu.php?zoneid=3256832