क्या चल रहा है?

हॉटस्पॉट में झगड़ा सुलझाने पहुंचे थे सिपाही व होमागार्ड; शरारती तत्चों ने थूककर संक्रमित करने का प्रयास किया

  • चमनगंज का क्षेत्र कानपुर में सबसे संवेदनशील क्षेत्र
  • होमगार्ड ने पीआरवी प्रभारी को पत्र लिखकर ड्यूटी बदलने की मांग की
  • विभाग ने होमगार्ड को रिजर्व रखा, सतर्कता बरतने के निर्देश

कानपुर. जिले के चमनगंज क्षेत्र को कोरोनावायरस का हॉटस्पॉट बनाया गया है। यहां रविवार को पतंगबाजी पर भी रोक लगा दी गई, ताकि पतंगों के जरिए अन्य मोहल्लों में संक्रमण न फैलने पाए। लेकिन रविवार को ही यहां एक ऐसा मामला सामने आया, जो बेहद शर्मनाक है। दरअसल, झगड़े की सूचना पर पहुंचे 112 हेल्पलाइन के सिपाही व होमगार्ड पर छतों से थूका गया। इससे आहत होमगार्ड ने पीआरवी प्रभारी को पत्र लिखकर अपनी ड्यूटी इस क्षेत्र से बदले जाने की मांग की। लिखा- मेरे छोटे छोटे बच्चे हैं और मां बजुर्ग है। यहां लोग छतों से थूकते हैं। मेरी ड्यूटी यहां न लगाई जाए। जिस पर उसे रिजर्व रखा गया है।

संकरी गली में हुआ था विवाद

बिधनू थाना क्षेत्र के न्यू आजाद नगर निवासी होमगार्ड अमित पांडेय बजरिया थाने टू व्हीलर पीआरवी 4720 में तैनात है। परिवार में पत्नी बुजुर्ग मां और छोटे बच्चे के साथ रहते हैं। पूरे परिवार की जिम्मेदारी अमित पर ही है। रविवार को एक सूचना आई कि अति संवेदनशील हॉटस्पॉट चमनगंज में पड़ोसियों के बीच पानी को झगड़ा हुआ है। इस सूचना पर कॉस्टेबल रोहित सिंह के साथ होमगार्ड अमित पांडेय पहुंचे थे।

होमगार्ड अमित पांडेय ने बताया कि जहां पर झगड़ा हुआ था, वो एक बहुत ही संकरी सी गली और गली के दोनो तरफ ऊंची-ऊंची बिल्डिंग थी। कांस्टेबल रोहित सिंह और मैं झगड़े की वजह को समझ रहे थे। तभी मुझे ऐसा लगा कि ऊपर से मेरी वर्दी पर कुछ गिरा है। मुझे कुछ गीला-गीला सा महसूस हुआ। इसके बाद मेरे साथी रोहित के साथ भी ऐसा हुआ। जब हम लोगों ने एक दूसरे की वर्दी को देखा तो वो थूक था। हम लोगों ने ऊपर छतों पर देखा तो लोग हम पर थूक रहे थे। हमने इसका विरोध किया, फिर भी लोग नहीं माने। चमनगंज पुलिस को इस घटना की जानकारी दी गई। लेकिन किसी ने मदद नहीं दी।

होमगार्ड ने बताया कि शहर में तेजी वायरस बढ़ रहा है। मैं इस घटना से बहुत आहत हूं। मैंने फैसला किया कि मुझे इस क्षेत्र में ड्यूटी नहीं करनी है। शाम को मैंने पीआरवी प्रभारी निरीक्षक मोहम्मद शईद खान को पत्र लिखा कि जिसमें पूरी घटना का विस्तार से विवरण लिखा। मुझे यहां से हटाकर कहीं तैनात करने की मांग की थी। सोमवार को मेरे पास कंट्रोल रूम से फोन आया था कि मुझे वहां से हटाकर रिर्जव कर लिया गया है।

शहर में 192 संक्रमित, चमनगंज अतिसंवेदनशील
शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सख्या तेजी बढ़ रही है। शहर में पॉजिटिव मरीजों की सख्या 192 पहुंच गई है। वहीं 7 मरीज हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो चुके हैं और तीन संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही 28 हॉटस्पॉट एरिया घोषित किए जा चुके हैं। जिसमें से शहर के 7 पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं। शहर के सबसे संवदेनशील हॉटस्पॉट में चमनगंज, कर्नलगंज कुलीबाजार और बेगमपुरवा को रखा गया है।

सबसे नया

To Top
//whugesto.net/afu.php?zoneid=3256832