क्या चल रहा है?

हैदराबाद में सुपरस्टोर के मैनेजर और गार्ड गिरफ्तार, मणिपुर के छात्रों को नहीं दी थी एंट्री

  • छात्र हैदराबाद में कर रहा है पढ़ाई
  • सामान लाने गया था लेकिन नहीं दी एंट्री

हैदराबाद में रचाकोंडा की पुलिस ने एक सुपरमार्केट स्टोर के मैनेजर और सिक्योरिटी गार्ड को गिरफ्तार कर लिया है. ये कार्रवाई मणिपुर के दो छात्रों को स्टोर में न घुसने देने पर हुई. इस घटना का वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. ये दोनों छात्र सेंट मैरी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स में बीटेक सेंकेंड ईयर की पढ़ाई कर रहे हैं. दोनों हैदराबाद के वनस्थलीपुरम इलाके में रहते हैं.

दोनों छात्र बुधवार (8 अप्रैल) को स्टार सुपर मार्केट गए थे, वहां उनके चेहरे देख कर स्टोर में एंट्री नहीं दी गई. जिसके बाद स्टोर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई.

उधर इस नस्लीय भेदभाव का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसके बाद तेलंगाना के मंत्री के तारक रामाराव (केटीआर) ने ट्वीट किया- “ये अस्वीकार्य है. नस्लवाद किसी भी सूरत में हो उससे सख्ती से निपटा जाना चाहिए. तेलंगाना डीजीपी से आग्रह करता हूं कि सभी पुलिस कमिश्नरों और पुलिस अधीक्षकों को ऐसे मुद्दों पर रिटेल एसोसिएशन से गंभीरता दिखाने को कहें. सब को साफ संदेश जाना चाहिए.”

जिसके बाद तेलंगाना के डीजीपी ने तत्काल राज्य के पुलिस अधिकारियों को नॉर्थ ईस्ट के छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

शुक्रवार को रचाकोंडा के पुलिस कमिश्नर महेश भागवत ने दोनों संबंधित छात्रों से बात की और उनका हालचाल जाना. इस मौके पर उन्होंने दोनों छात्रों को चावल और दाल के पैकेट भी सौंपे. भागवत की खुद मणिपुर में पोस्टिंग रह चुकी है.

पुलिस कमिश्नर ने छात्रों को पूरी सुरक्षा का भरोसा दिया. वहीं कहा कि जाति, धर्म, नस्ल, भाषा के आधार पर किसी भी तरह के भेदभाव को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832