क्या चल रहा है?

स्वास्थ्य मंत्री ने विभाग के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, कहा-सामानों की खरीद व आपूर्ति में नहीं आएगी कोई कमी

  • स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश-सीवान, नवादा, बेगूसराय और नालंदा में घर-घर स्क्रीनिंग हो
  • मंगल पांडे ने अधिकारियों के दवा, जांच, स्क्रीनिंग और उपकरणों की उपलब्धता के संबंध चर्चा की

पटना. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने सोमवार को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार समेत आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। विभिन्न स्तरों पर दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं खासकर ट्रेसिंग, स्क्रीनिंग, जांच, दवा एवं उपकरणों की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सामानों की खरीद व आपूर्ति में कोई कमी नहीं आनी चाहिए।

मंगल पांडे ने बताया कि राज्य में 17926 पीपीई किट, 2 लाख 40 हजार 475 थ्री प्लाय मास्क, 85437 एन-95, हैंड सेनिटाइजर 500 एमएल का बोतल 29173, भीटीएम 9400 एवं आरएनए एक्सट्रेक्शन किट 9000 स्टॉक में उपलब्ध हैं। आगे भी इन सामानों की आपूर्ति में कोई दिक्कत न हो इसका ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है।

सीवान, नवादा, बेगूसराय और नालंदा में घर-घर स्क्रीनिंग का आदेश
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सीवान, नवादा, बेगूसराय और नालंदा जिले में घर-घर स्क्रीनिंग का काम समय पर पूरा किया जाए। खासकर जिस घर में 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति हैं, उनकी विस्तृत जानकारी ली जाए। राज्य स्वास्थ्य समिति में आमलोगों के सहयोग एवं चिकित्सकीय परामर्श हेतु टाल फ्री नंबर-104 काम कर रहा है, जिसमें पिछले चार दिनों में 52583 लोगों ने इस सुविधा का लाभ उठाया है।

Source :www.bhaskar.com

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832