क्या चल रहा है?

सीएम योगी बोले- जागरूकता ही कोरोना से बचाव का सबसे बड़ा उपाय

  • पत्रकारों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की बातचीत
  • बोले- 4 दिन में सबसे ज्यादा बढ़ी मरीजों की संख्या

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी की चपेट में है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत कोरोना से लड़ रहा है. ऐसे में जागरूकता पैदा करने में मीडिया का अहम रोल है. इस बीमारी का सबसे बड़ा उपाय भी जागरूकता ही है.

उन्होंने कहा कि यूपी में अब तक 314 कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस सामने आए हैं. पिछले 4 दिनों में सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है. इसमें 168 मरीज तबलीगी जमात से जुड़े हैं.

सीएम योगी ने कहा कि हम यूपी में पूरी तरह हालात कंट्रोल कर चुके थे, लेकिन अब बड़ी संख्या को भी हम कंट्रोल कर रहे हैं. कोरोना का पहला मरीज 3 मार्च को आया था और एक महीने में मरीजों की संख्या बहुत ज्यादा हो गई है.

उन्होंने कहा कि यूपी में 10 टेस्टिंग लैब में 1200 से 1500 जांच रोज हो रही है. 6000 से ज्यादा आइसोलेशन बेड हमारे पास तैयार हैं. साथ ही 12000 से ज्यादा लोगों को क्वारनटीन करने की व्यवस्था है. प्रदेश के सभी 75 जिलों में लेवल-1 के हॉस्पिटल एक्टिव हैं.

सीएम ने कहा कि प्रदेश के 51 जिलों में लेवल-2 स्तर और लेवल-3 के 6 हॉस्पिटल तैयार कर लिए गए हैं. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत एक लाख 70 हजार करोड़ रुपये जारी किया गया है, जो लोगों के हित के लिए है. योगी ने कहा कि एक करोड़ 33 लाख से ज्यादा परिवारों को राशन पर गेहूं और चावल दिया जा रहा है.

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832