क्या चल रहा है?

सड़क पर दूध बिखरा तो भूखा गरीब हाथों से उसे बर्तन में भरने लगा, पास में कुत्तों का झुंड भी वही दूध पी रहा था

  • यह तस्वीर उत्तर प्रदेश के आगरा में सामने आई, जिसे एक न्यूज चैनल के पत्रकार ने ट्विटर के जरिए शेयर किया
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना के 553 केस मिले और इससे 6 लोगों की जान गई, देश में कोरोना ने अब तक 351 की जान ली

आगरा. लॉकडाउन के दौरान कुछ लोगों के लिए पेट भरना कितनी बड़ी चुनौती बन गया है, इसकी तस्वीर सोमवार को उत्तर प्रदेश के आगरा में नजर आई। यहां रामबाग क्रॉसिंग इलाके में दूध से भरी टंकी सड़क पर पलट गई। सारा दूध बिखर गया। इसी दौरान, वहां एक गरीब आदमी आया और हाथों से सड़क पर बिखरा दूध एक बर्तन में भरने लगा। पास ही कुत्तों का झुंड था, जो वही दूध पी रहा था।

न्यूज चैनल एनडीटीवी के पत्रकार कमाल खान ने इस घटना का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया और उन्होंने ट्वीट में लिखा- इंसान और जानवर साथ-साथ दूध पीने लगे।

80 करोड़ जरूरतमंदों के लिए सरकार ने शुरू की स्कीम्स
एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंटरनेशनल लेबर ऑर्गनाइजेशन ने आशंका जाहिर की है कि कोरोना संकट के वक्त भारत की अनाधिकारिक अर्थव्यवस्था, यानी दिहाड़ी मजदूर, रोजाना कामकाज करने वाले करीब 40 करोड़ भारतीयों के सामने आर्थिक संकट और बढ़ जाएगा। सरकार ने ऐसे ही करीब 80 करोड़ लोगों के खाते में डायरेक्ट कैश ट्रांसफर और फूड सब्सिडी की शुरुआत की है। लेकिन, जब इस चैनल ने इन योजनाएं के हितग्राहियों से सवाल किए तो उनमें से कई ने जवाब दिया कि यह फायदा उन्हें या तो मिला नहीं है, या फिर काफी देर से मिला है।

देश में कोरोना से 351 मौतें, 6 हजार 650 से ज्यादा संक्रमित
देश में कोरोनावायरस के 9 हजार 650 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 351 लोगों की जान जा चुकी है। उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां अब तक कोरोना के 553 केस सामने आए हैं और 6 लोगों की जान गई है। सबसे ज्यादा प्रभािवत राज्यों में पहले नंबर पर महाराष्ट्र है। यहां 2 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं और 154 मौतें हो चुकी हैं। अकेले मुंबई में 100 लोगों की जान गई है।

Source :www.bhaskar.com

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832