क्या चल रहा है?

संघ ने बंद की मैदान में लगने वालीं शाखाएं स्वयंसेवक घर पर परिवार संग लगाएं शाखा

  • मैदान के बजाए घर में लगेगी आरएसएस की शाखाएं

गया. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के इतिहास में पहली बार कोरोना वायरस के कारण सामूहिक शाखाएं निरस्त हुए हैं। संघ शिक्षा वर्ग प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष, एवं तृतीय वर्ष तथा विशेष द्वितीय वर्ष को निरस्त किया है तथा सामूहिक शाखाओं को भी निरस्त किया है। संघ के गया विभाग संघचालक शियाशरन प्रसाद ने अपने स्वयंसेवकों को अपने घर में ही कुटुंब शाखा लगाने का निर्देश दिया है। संघ के अधिकारी समय-समय पर वीडियो कॉल के जरिए संघ के विभिन्न आयामों की जानकारी दे रही है।

परिवार के अंदर कुटुंब शाखा में देश काल की परिस्थिति, अपना स्वास्थ्य तथा समाज स्वस्थ हो ऐसा आग्रह किया है। अभी मैदान के बजाय अपने घरों में ही शाखा लगनी चाहिए। ऐसा विशेष आग्रह  वर्तमान परिस्थिति में स्वयंसेवकों के द्वारा पीड़ित ऐसे मजदूर आदि को आवश्यकतानुसार सरकार के नियमों का पालन करते हुए सहयोग करने की अपेक्षा जताई है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ स्वयंसेवकों से आग्रह किया है कि वीडियो कॉलिंग के माध्यम से प्रशिक्षण की व्यवस्था बननी चाहिए। समाज को भी लॉक डाउन में रहने का आग्रह किया है। विभाग के संघ चालक सिया शरण प्रसाद ने कहा कि लॉक डाउन का उपयोग अपने व्यक्तिगत विकास के साथ-साथ समाज की भी चिंता करना अपना परम् कर्तव्य समझें।

Source :www.bhaskar.com

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832