क्या चल रहा है?

श्योपुर: पुलिस छापेमारी में मिले 22 जमातियों के मरकज कनेक्शन की चल रही जांच

देश की राजधानी दिल्ली की मरकज बिल्डिंग में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मचे हड़कंप के बाद हरकत में आई पुलिस को मध्य प्रदेश के श्योपुर में प्रशासन को 22 जमाती मिले हैं. इन्हें बगवाज गांव से एक छापामार कार्रवाई के बाद क्वारनटीन करने के लिए एक हॉस्टल में पहुंचाया गया है.

प्रशासन द्वारा क्वारनटीन के लिए लाए गए जमातियों में 11 बांग्लादेशी हैं. वहीं, 11 लोग आंध्र प्रदेश के रहने वाले हैं. हालांकि शुरुआती जांच में इन जमातियों का दिल्ली के मरकज से कनेक्शन नहीं मिला है लेकिन सावधानी के तौर पर सभी जमातियों की स्क्रीनिंग कराई गई और शुरुआती तौर पर उनमें से किसी में भी कोरोना के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं.

श्योपुर शहर में करीब एक माह पहले से आकर रह रहे जमातियों की मिल रही सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने बगवाज गांव के अलग-अलग ठिकानों से 22 जमातियों को अपने कब्जे में लेकर उन्हें ढेंगदा में एक हॉस्टल में बनाए गए क्वारनटीन सेंटर लाया गया जहां सभी से पूछताछ की जा रही है.

साथ ही उनके स्वास्थ्य की जांच भी कराई गई है. प्रशासन द्वारा पकड़े गए जमातियों में बांग्लादेश के 5 पुरुष और 5 महिलाएं, 1 ट्रांसलेटर जबकि 11 लोग आंध्र प्रदेश के निवासी हैं जो धार्मिक प्रचार प्रसार के लिए श्योपुर आए थे.

प्रशासन ने सावधानी के लिए सभी को क्वारनटीन किया है. साथ ही प्रशासन इनकी हिस्ट्री और पासपोर्ट आदि की बारीकी से जांच कर आगे की कार्रवाई में जुट गया है. बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात में कोरोना पॉजेटिव मिलने के बाद अलर्ट हुआ प्रशासन अब जमातियो की तलाश में जुटा है.

तबलीगी जमात के मरकज कनेक्शन पर पड़ रहे हैं छापे

दरअसल, दिल्ली सरकार का कहना है बुधवार तक कुल 152 कोरोना मरीजों में 53 का कनेक्शन तबलीगी जमात से है. जमात के जलसे में करीब 6 हजार लोग शामिल हुए थे. कई प्रदेशों में जमात में शामिल लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं.

तबलीगी जमात में शामिल होकर लोग मरकज से देश के अलग-अलग राज्यों में गए. बुधवार तक दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, असम, मेघालय, अंडमान समेत तमाम राज्य सरकारों ने जलसे में शामिल करीब 5 हजार जमातियों को ढूंढ निकाला है.

Source link

सबसे नया

To Top
//whugesto.net/afu.php?zoneid=3256832