क्या चल रहा है?

शब-ए-बारात पर लॉकडाउन का पालन कराने के लिए दिल्ली पुलिस ने किए ये खास इंतजाम

  • सरकार ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए कर रखा है लॉकडाउन
  • दिल्ली पुलिस ने शब-ए-बारात पर लोगों से घर पर रहने की अपील की

कोरोना वायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया को जकड़ लिया है. मोदी सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन कर रखा है, जिसका पुलिस प्रशासन कड़ाई से पालन करा रहा है. देशभर में किसी भी तरह के धार्मिक, सामाजिक या राजनीति कार्यक्रम में इकट्ठा होने पर पूरी तरह से पाबंदी है.

यही वजह है कि शब-ए-बारात के दौरान लॉकडाउन का पूरी तरह पालन कराने के लिए दिल्ली पुलिस ने खास इंतजाम किए. मध्य जिला पुलिस पूरी वॉल सिटी पर 5 ड्रोन कैमरों से नजर बनाए हैं. दिल्ली पुलिस के डीसीपी संजय भाटिया और बाकी आला अधिकारी अपने ऑफिस में बैठकर ड्रोन कैमरे की लाइव फुटेज देख रहे हैं.

यह इसलिए किया जा रहा है, ताकि लॉकडाउन में शब-ए-बारात के चक्कर में कोई घर से बाहर न निकले और कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिल सके. आमतौर पर शब-ए-बारात के दौरान काफी संख्या में लोग इकठ्ठा होते हैं और रात के वक्त सड़कों पर एक जगह से दूसरी जगह जाते हैं. ऐसे में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन न हो, इसको देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ये खास तैयारी की है.

इसके अलावा दिल्ली पुलिस बैनर, पोस्टर और मस्जिदों से ऐलान करके इस बारे में लोगों को समझाने की भी कवायद कर चुकी है. पुलिस ने लोगों से अपील की कि वो लॉकडाउन में अपने घरों में रहें, ताकि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीती जा सके. लॉकडाउन के पालन में किसी भी तरह की कोई गलती न हो, इसका सभी लोग खास ध्यान रखें.

आपको बता दें कि चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस भारत समेत दुनियाभर में कहर बरपा रहा है. अब तक भारत में कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या 5864 से ज्यादा हो चुकी है, जबकि विश्वभर में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 15 लाख पार हो चुका है. इस वैश्विक महामारी से भारत में अब तक 169 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि दुनियाभर में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 90 हजार से ज्यादा हो चुका है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832