क्या चल रहा है?

वाहन विक्रेताओं द्वारा 31 मार्च तक बेचे गए बीएस-4 वाहनों का पंजीकरण 30 अप्रैल तक होगा: एसडीएम

गुड़गांव. गुड़गांव के एसडीएम एवं रजिस्टरिंग अथॉरिटी जितेंद्र कुमार ने सोमवार को बताया कि जिला के वाहन विक्रेताओं द्वारा 31 मार्च 2020 से पहले बेचे गए बीएस-4 वाहनों का पंजीकरण 30 अप्रैल तक ही किया जाएगा। जितेन्द्र कुमार ने बताया कि पहले यह प्रक्रिया 31 मार्च तक की जानी थी लेकिन कोविड-19 लॉकडाउन के चलते इन वाहनों का पंजीकरण नहीं किया जा सका।  कुमार ने बताया कि सभी वाहन विक्रेताओं को इस संबंध में सूचित कर दिया गया है कि उन द्वारा जिन बीएस-4 वाहनों की बिक्री 31 मार्च तक की गई है, उनका पंजीकरण किया जाना है, वे अपने लेटर हैड पर पूर्ण विवरण जैसे ग्राहक का नाम, एप्लिकेशन नंबर, वाहन खरीदने की तिथि के साथ प्राइस लिस्ट और उपभोक्ता का मोबाइल नंबर आदि सहित सभी दस्तावेज एसडीएम कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करें।
जिन वाहन मालिकों द्वारा व्यक्तिगत रूप से दूसरे राज्यों से वाहनो की खरीद की गई है, वे पंजीकरण के लिए वाहन का फिटनेस सचिव, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी एवं एडीसी गुड़गांव कार्यालय से करवाकर एसडीएम कार्यालय में फार्म जमा करवाएं।

फाइल जमा कराते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें
एसडीएम ने बताया कि लोग कार्यालय में फाइल जमा करवाते समय कोविड-19 संक्रमण से बचाव संबंधी हिदायतों का विशेष रूप से ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि फाइल स्वयं डीलर अथवा डीलर द्वारा अधिकृत कर्मचारी द्वारा जमा करवाई गई हो। इसके अलावा, फाइल को सेनिटाइज करके ही कार्यालय में जमा करवाएं तथा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें। जो डीलर अथवा डीलर द्वारा अधिकृत कर्मचारी फाइल जमा करवाने आते हैं वह कर्मचारी अपने हाथों में ग्लव्स और फेस मास्क लगाकर ही कार्यालय में आएं। फाइल में दस्तावेज पूरे होने चाहिए। अधूरी फाइल किसी भी अवस्था में स्वीकार नहीं की जाएगी। मूल फाइल लॉकडाउन समाप्त होने के बाद कार्यालय में 1 सप्ताह के अंदर जमा करवाने की जिम्मेदारी डीलर की होगी। यदि किसी भी दस्तावेज में त्रुटि या फर्जी पाई जाती है तो मोटर व्हीकल एक्ट के अनुसार वाहन का पंजीकरण रद्द किया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी।

सबसे नया

To Top
//whugesto.net/afu.php?zoneid=3256832