क्या चल रहा है?

लॉकडाउन: IGNOU ने दी ईमेल के जरिए असाइनमेंट जमा कराने की सुविधा

  • इग्नू ने ई-मेल के माध्यम से दी असाइनमेंट सब्मिशन की सुविधा
  • असाइनमेंट जमा करने की तारीख भी 30 अप्रैल, 2020 तक बढ़ी
  • आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in के जरिये भी सब्मिट कर सकते हैं

देश में कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है. इसी को देखते हुए इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने ई-मेल के माध्यम से असाइनमेंट जमा करने की सुविधा का निर्णय लिया है. अब उम्मीदवार ईमेल के जरिये अपने हाथों से लिखे असाइनमेंट्स की स्कैन की गई प्रतियां जमा कर सकते हैं. इग्नू ने फिलहाल असाइनमेंट जमा करने की तारीख भी 30 अप्रैल, 2020 तक बढ़ा दी है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए लॉकडाउन का निर्णय लिया गया था. देश भर के शैक्षण‍िक संस्थान बंद हैं और देश के बड़े एग्जाम भी फिलहाल टाल दिए गए हैं. हालातों को ध्यान में रखते हए इग्नू ने एक आधिकारिक सर्कुलर के माध्यम से कहा कि रीजनल सेंटर एक तय ईमेल आईडी के माध्यम से हस्तलिखित यानी हैंड रिटेन असाइनमेंट की स्कैन की गई प्रतियों को स्वीकार करेंगे और मूल्यांकन की आगे की प्रक्रिया का ध्यान रखेंगे.

फिलहाल इग्नू ने लॉकडाउन के चलते असाइनमेंट जमा करने की तारीख 30 अप्रैल, 2020 तक बढ़ा दी है. अब उम्मीदवार अपने असाइनमेंट ईमेल या आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in के जरिये सब्मिट कर सकते हैं.

बता दें कि लॉकडाउन के कारण इग्नू में कक्षाएं 14 अप्रैल तक निलंबित कर दी गई थीं. इग्नू के कुलपति प्रोफेसर नागेश्वर राव ने शिक्षार्थियों से आग्रह किया है कि वे इस अवधि के दौरान अध्ययन केंद्र, क्षेत्रीय केंद्र और हेड क्वार्टरों का दौरा न करें. इसके बजाय उन्हें इग्नू के हेल्पलाइन टेलीफोन नंबरों, इग्नू वेबसाइट, आईजीआरएएम पोर्टल और सोशल ई-मेल आईडी का उपयोग करने की सलाह दी.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//usounoul.com/4/3256832