क्या चल रहा है?

लॉकडाउन के बीच PM मोदी कल देंगे देश को संदेश, सुबह 9 बजे जारी करेंगे वीडियो

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ट्वीट कर दी जानकारी
  • पीएम मोदी ने 24 मार्च को लॉकडाउन का किया था ऐलान
  • कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लगाया गया लॉकडाउन

कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन के बीच गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, ‘कल सुबह 9 बजे देशवासियों के साथ मैं एक वीडियो संदेश साझा करूंगा.’ पीएम मोदी का यह ट्वीट सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ लॉकडाउन पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मीटिंग के बाद आया है.

इस बैठक में राज्यों ने केंद्र से मेडिकल किट, बकाए पैसे के साथ ही आर्थिक मदद की मांग की है. साथ ही राज्यों ने केंद्र से पूछा कि लॉकडाउन कब तक लागू रहेगा?

प्रधानमंत्री मोदी का यह वीडियो संदेश राष्ट्र के नाम संदेश जैसा ही होगा. लोगों ने जिस तरह से आगे बढ़कर लॉकडाउन का पालन किया है और बचे हुए दिनों में भी ऐसे ही लॉकडाउन का पालन करें और पैनिक न करें, इसी को लेकर पीएम मोदी अपनी बात रखेंगे. हालांकि लॉकडाउन आगे बढ़ाने की कोई घोषणा कल के वीडियो संदेश में नहीं होगी. सरकार का लॉकडाउन को आगे भी कोई इरादा नहीं है.

इस वीडियो संदेश में पीएम मोदी लोगों को रोजमर्रा की चीजों को लेकर हो रही परेशानियों को लेकर भी अपनी बात रखेंगे. वहीं, गुरुवार को पीएम मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत के दौरान भी खाने-पीने और उसे जरूरी सामान की आवाजाही को सुनिश्चित करने के लिए कहा. साथ ही लॉकडाउन का पालन कराने की हिदायत दी.

वहीं, पीएम मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर चर्चा करने के बाद अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने दावा किया कि लॉकडाउन 15 अप्रैल को खत्म हो सकता है. हालांकि ट्वीट करने के कुछ देर बाद ही उन्होंने इसे हटा दिया और बाद में सफाई दी.

पीएम मोदी के साथ बैठक का वीडियो साझा करते हुए खांडू ने ट्वीट किया, ‘लॉकडाउन 15 अप्रैल को पूरा हो जाएगा, लेकिन इसका मतलब ये नहीं होगा कि लोग सड़कों पर घूमने के लिए आजाद होंगे. कोरोना के असर को कम करने के लिए सभी को जिम्मेदारी लेनी होगी. लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग इससे लड़ने के ही उपाय हैं.’

इसके बाद उन्होंने अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया और सफाई दी, ‘लॉकडाउन के समय को लेकर किया गया पिछला ट्वीट एक ऑफिसर ने किया था, जिसकी हिंदी की समझ काफी लिमिटेड है. इसलिए ट्वीट को हटा दिया गया.’

आपको बता दें कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया था, जो 14 अप्रैल तक लागू रहेगा. लॉकडाउन के चलते लोग घरों के अंदर कैद हो गए हैं और सड़कें वीरान हो गई हैं. लॉकडाउन के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस का कहर भारत समेत पूरी दुनिया में जारी है. भारत में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है. इसके साथ कोरोना वायरस से मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता चला जा रहा है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//zuphaims.com/afu.php?zoneid=3256832