क्या चल रहा है?

लॉकडाउन का ग्रामीण क्षेत्र तथा कॉलोनियों में नहीं दिख रहा असर, सोशल डिस्टेंस की भी फिक्र नहीं, इधर मुख्य सड़कों पर सन्नाटा पसरा

  • किरयाना स्टोर पर सोशल डिस्टेंस के लिए गोल दायरे तो बने हैं लेकिन ग्राहक इसका पालन करते नहीं दिखाई दे रहे
  • दुकानदार भी ग्राहकों को नियमों का पालन करने के लिए नहीं समझा रहे हैं

गुड़गांव. वैश्विक कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकन के लिए केंद्र सरकार द्वारा तीन मई तक लॉकडाउन किया हुआ है। दूसरे चरण के लॉकडाउन के 10वें दिन सड़कों पर पहले की भांति सन्नाटा पसरा दिखाई दिया। लेकिन ग्रामीण क्षेत्र तथा कॉलोनियों में लोग इस तरह घूमते दिखाई दे रहे हैं जैसे लॉकडाउन लगा ही न हो। वहीं किरयाना स्टोर पर सोशल डिस्टेंस के लिए गोल दायरे तो बनाए हुए है लेकिन ग्राहक इसका पालन करते नहीं दिखाई दे रहे हैं। वहीं दुकानदार भी ग्राहकों को इसका पालन करने के लिए कहते नजर नहीं आ रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ते हुए सात-आठ लोग एक साथ बैठकर ताश खेल रहे हैं। जिससे देखकर लगता है कि लॉकडाउन लगा ही नहीं है।
ग्रामीण व कॉलोनियों में बाहर घूम रहे हैं लोग
लॉकडाउन में घरों में रहने की हिदायत के बावजूद वजीराबाद, चक्करपुर, उल्ल्हावास, राजेंद्रा पार्क, लक्ष्मण विहार, अर्जुन नगर आदि क्षेत्र में शुक्रवार को लोग अपने घरों के बाहर बैठे तथा सड़कों पर बिना वजह घूमते दिखाई दिए। वहीं सेक्टर 57 तथा खाटू श्याम रोड पर एक साथ बैठकर लोग ताश खेलते दिखाई दिए। इसके साथ ही घाटा रोड मार्केट में किरयाना की दुकान पर दुकानदार द्वारा सोशल डिस्टेंस के लिए गोल दायरे लगाने के बावजूद कोई भी ग्राहक इसका पालन करता नहीं दिखाई दिया। दुकानों पर भीड़ लगाकर लोग खरीददारी कर रहे हैं।

लॉकडाउन के नियम तोड़ने वालों के किए गए चालान, 654 वाहन इंपाउंड
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा किए गए लॉकडाउन के दौरान नियम तोड़ने वालों के खिलाफ चालान, व्हीकल इंपाउंड के साथ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने की कार्रवाई लगातार की जा रही है। गुड़गांव में लॉकडाउन के दौरान अब तक लॉकडाउन के नियम तोड़ने वाले कुल 1415 वाहनों के चालान किए गए, जिनमें कुल 654 वाहनों को इंपाउंड किया गया। लॉकडाउन के नियमों की उल्लंघना करने वाले लोगों के खिलाफ कुल 562 मुकदमे दर्ज किए गए हैं, जिनमें 749 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जो आरोपी वाहनों पर लॉकडाउन के नियमों की उल्लंघना कर रहे थे उनके कुल 335 वाहनों को पुलिस ने कब्जे में लेकर सीज किया है। लॉकडाउन के दौरान विभिन्न माध्यमों से गलत व झूठी अफवाह फैलाकर लोगों में अशांति फैलाने व गुमराह करने वाले लोगों पर 5 आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

शहर की मुख्य सड़कों पर सन्नाटा, शहर के अंदर दिख रही लापरवाही

लॉकडाउन में एमजी रोड, एक्सप्रेस-वे, एनएच- 48, गोल्फ कोर्स रोड, गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड, एसपीआर, पटौदी रोड सहित मुख्य सड़कों पर इक्का-दुक्का वाहन ही चलते नजर आए। जिसके चलते लगभग सड़कों पर सन्नाटा पसरा दिखाई दिया। वहीं पालम विहार रोड, न्यू रेलवे रोड, ओल्ड रेलवे रोड, सोहना चौक, महरौली रोड आदि स्थानों पर बिना वजह वाहन घूमते दिखाई दिए। बिना वजह घूमने वाले वाहन चालकों के साथ पुलिसकर्मी भी सख्ती से पेश आते दिखाई दिए। जो वापस नहीं जाने के लिए पुलिसकर्मियों से बहस कर रहे थे, उनका चालान करते भी दिखाई दिए। कई लोगों के वाहनों को इंपाउंड भी करते दिखाई दिए।

सबसे नया

To Top
//stawhoph.com/afu.php?zoneid=3256832