क्या चल रहा है?

लॉकडाउन: एक्शन में पुलिस, गौतमबुद्ध नगर में 507 पर FIR, 289 गिरफ्तार

  • लॉकडाउन के उल्लंघन पर गौतमबुद्ध नगर प्रशासन सख्त
  • 4740 वाहनों का चालान किया गया, 373 वाहन सीज

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई करते हुए 507 एफआईआर दर्ज की हैं. वहीं 4740 वाहनों का चालान और 373 वाहनों को सीज किया है. पुलिस ने निषेधाज्ञा के उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत 289 व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया है.

नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि जनपद गौतमबुद्ध नगर में लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है. इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि 3 अप्रैल 2020 तक 33426 वाहनों को चेक किया गया, जिनमें से 4740 वाहनों का चालान किया गया और 373 वाहनों को सीज किया गया.

इसके अतिरिक्त निषेधाज्ञा के उल्लंघन पर 507 एफआईआर दर्ज की गई और 289 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया. दोषी व्यक्तियों से 85,200 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया. आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत 3 मामले दर्ज किए गए और इस संबंध में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया, जनपद की सभी सीमाएं सील हैं और विभिन्न स्थानों पर कुल 132 बैरियर लगाकर आने-जाने वाले व्यक्तियों व वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है. केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों व व्यक्तियों को ही आवागमन में छूट दी गई है.

उन्होंने जनपद वासियों से अनुरोध किया है कि वे लॉकडाउन और निषेधाज्ञा का कड़ाई से पालन करें और अपने-अपने घरों में ही रहें, जब तक बहुत जरूरी न हो, घर से बाहर न निकलें और ना ही कहीं पर भी भीड़ लगाएं.

उन्होंने आगाह किया कि जनपद में भारी सुरक्षा बल तैनात है और लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है. इसके अतिरिक्त संवेदनशील व भीड़भाड़ के संभावित क्षेत्रों में विशेष नजर रखी जा रही है और इस कार्य में ड्रोन की मदद भी ली जा रही है. यदि कोई व्यक्ति लॉकडाउन और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुए पाया गया तो उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832