क्या चल रहा है?

राज्य में 19 संक्रमित मिलने और दो की मौत के बाद भी नहीं सुधर रही स्थिति, बैंकों में पहुंची भीड़ ने खोली व्यवस्थाओं की पोल

  • अबतक झारखंड के बोकारो में 8, रांची में 8, हजारीबाग में दो व कोडरमा में एक मरीज में कोरोनावायरस संक्रमण की हो चुकी है पुष्टि
  • रविवार सुबह रांची के हिंदपीढ़ी में संक्रमित महिला के पति की मौत की हुई मौत, आठ अप्रैल को हुई थी पहले कोरोना पॉजिटिव की मौत

रांची/जमशेदपुर/धनबाद. राज्य में कोरोनावायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है इनमें से दो मरीजों की मौत हो चुकी है। 17 का राज्य के विभिन्न अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा है। मरीजों की संख्या बढ़ने के बावजूद लोगों में जागरुकता नहीं दिख रही है और न ही उनमें कोरोनावायरस का खौफ दिख रहा है। गुमला के घाघरा में बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच की तस्वीरें इसकी हकीकत बयां कर रही है। वहीं गिरिडीह में तीन दिनों बंद होने के बाद बैंक खुलने से बैंक ऑफ इंडिया द्वारपहरी शाखा में महिलाओं की भीड पहुंची। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को न मानने वालों की संख्या काफी अधिक रही।

गिरिडीह में तीन दिनों बंद होने के बाद बैंक खुलने से बैंक ऑफ इंडिया द्वारपहरी शाखा में महिलाओं की भीड पहुंची। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को न मानने वालों की संख्या काफी अधिक रही।उधर, गुमला और गिरिडीह में बैंक पहुंची भीड़ लॉकडाउन के उल्लंघन के साथ सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ाती दिखी। इस दौरान लोगों में जागरूकता का साफतौर पर अभाव दिखा। भीड़ में अधिकतर लोगों ने एतिहात के तौर पर मास्क वगैरह भी नहीं लगाया था। इस दौरान भीड़ से थोड़ी दूरी पर खड़े होने के अपील बैंक कर्मियों द्वारा की गई लेकिन इसका कोई खास असर नहीं दिखा। इन दिनों बैंकों में भीड़ प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत 500 रुपए निकालने पहुंच रही है।

रांची का हिंदपीढ़ी इलाका तीसरी बार 72 घंटे के लिए सील

सोमवार को राजधानी रांची समेत आसपास के क्षेत्रों में सुबह सब्जी बाजारों में रोजाना की तरह ही भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया तो कई स्थानों पर इसका बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया गया। रांची में कोरोना संक्रमित मरीजाें की अब तक संख्या आठ हो चुकी है, इनमें से एक की मौत हो चुकी है। इसके बाद प्रशासन ने हिंदपीढ़ी क्षेत्र काे तीसरी बार फिर 72 घंटे के लिए सील कर दिया है।

जमशेदपुर में भी रोजाना की तरह भीड़ दिखी। सड़कों पर लोग बेखौफ होकर आवाजाही करते दिखे। इस दौरान उनमें न तो कोरोनावायरस का खौफ दिखा और न पुलिस-प्रशासन का डर।

जमशेदपुर में भी बाजारों में रोजाना की तरह दिखी भीड़
जमशेदपुर में भी रोजाना की तरह भीड़ दिखी। सड़कों पर लोग बेखौफ होकर आवाजाही करते दिखे। इस दौरान उनमें न तो कोरोनावायरस का खौफ दिखा और न पुलिस-प्रशासन का डर। बाजारों सहित सब्जी मंडियों और कुछ बैंक के शाखाओं में भीड़ सोमवार सुबह पहुंची। प्रशासन लगातार भीड़ से सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की अपील कर रही है, इसके बावजूद हालत नहीं सुधरते दिख रहे हैं। सोमवार सुबह मानगो, साकची सहित अन्य बाजारों का कुछ ऐसा ही नजारा दिखा।

झारखंड में कोरोना के आकड़े

झारखंड में कोरोना संक्रमण संक्रमितों की संख्या 19 हो गई है। इनमें से हिंदपीढ़ी और बोकारो के एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है। अबतक झारखंड के बोकारो में 8, रांची में 8, हजारीबाग में दो व कोडरमा में एक मरीज में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। 12 अप्रैल को दूसरी जबकि आठ अप्रैल को पहले कोरोनावायरस संक्रमित मरीज की मौत हुई थी।

Source :www.bhaskar.com

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832