क्या चल रहा है?

राज्यपाल आरिफ खान ने जलाए दीये, मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी दिया एकजुटता का संदेश

  • देश भर में जलाए गए दीये और मोमबत्ती
  • पीएम मोदी ने की थी एकजुटता की अपील

देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देशवासियों ने 9 मिनट के लिए घरों की लाइटें बंद करके दीये जलाकर एकजुटता का संदेश दिया. वहीं मुस्लिम समुदाय ने भी पीएम मोदी की अपील पर कोरोना के खिलाफ जंग में एकजुटता दिखाई.

रविवार को पूरा देश पीएम मोदी के अपील के बाद आगे आया और दीया-मोमबत्ती, मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाकर कोरोना के खिलाफ जंग में एकजुटता का संदेश दिया. देश के अलग-अलग कोने में लोगों ने अपने घरों के दरवाजे और खिड़की पर दीये और मोमबत्ती जलाई गईं.

इस दौरान केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने भी कोरोना के खिलाफ जंग में एकजुटता का संदेश दिया. केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने दीये जलाकर एकजुटता दिखाई. वहीं शिया धर्मगुरु कल्बे जवाद भी पीछे नहीं रहे. कोरोना के खिलाफ एकजुटता में उन्होंने मोबाइल की रोशनी जलाकर समर्थन दिया. इसके अलावा मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने भी फ्लैशलाइट की रोशनी से एकजुटता का संदेश दिया.

shiya_040520112440.jpg
शिया धर्मगुरु कल्बे जवाद

पीएम मोदी ने की थी अपील

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की थी कि 5 अप्रैल रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए लोग अपने घरों की लाइटें बंद करें और दरवाजे-खिड़की पर खड़े होकर दीया, मोमबत्ती जलाएं या फिर मोबाइल की फ्लैश लाइट-टॉर्च से रोशनी करें. इस शक्ति के जरिए हम ये संदेश देना चाहते हैं कि देशवासी एकजुट हैं. पीएम ने कहा कि एकजुटता के दमपर ही इस महामारी को मात दी जा सकती है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832