क्या चल रहा है?

राजधानी में कोरोना से 24 घंटे में 4 की मौत, 356 नए केस, 1510 पहुंची संख्या

 

दिल्ली. अब तक कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 1510 पहुंच गई है। इसमें 1071 अंडर स्पेशल ऑपरेशन से जुड़े है। सोमवार को दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के डॉयरेक्टोरेट जनरल ऑफ हेल्थ सर्विसेस की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 24 घंटे में 356 नए मामले आए। इसमें 325 अंडर स्पेशल ऑपरेशन मामले हैं। वहीं, चार मरीजों की मौत के साथ संख्या 28 पहुंच गई है। 10 नए मरीजों के साथ विदेश से आने या विदेश से आने वालों के संपर्क में आने वालों की संख्या बढ़कर 377 पहुंच गई हैं।

वहीं, 21 नए केस मिलने के बाद 62 ऐसे संक्रमित मरीज है, जिनके संक्रमण का कारण नहीं पता है। 3 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से घर भेज दिया गया है। अब तक 30 लोग कोरोना को हराकर घर चले गए है। वहीं, एक व्यक्ति संक्रमित व्यक्ति विदेश से चला गया है।

मैक्स साकेत के डॉक्टर समेत 3 कोरोना पॉजिटिव
मैक्स साकेत अस्पताल के तीन स्वास्थ्यकर्मियों की कोरोना जांच की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है। इसमें एक डॉक्टर, एक नर्स और सपोर्टिंग स्टाफ है। अस्पताल प्रबंधन की तरफ से कहा गया है कि मेडिकल स्टाफ बाहर से संक्रमित हुआ है। अस्पताल के अंदर से नहीं। दरअसल मैक्स साकेत कोविड-19 मरीज के लिए डेडिकेटेड है। जानकारी के अनुसार डॉक्टर और स्टाफ फ्लू क्लीनिक में तैनात था। ऐसे में उनके किसी पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से भी पॉजिटिव होने की आशंका है। अस्पताल की तरफ से बताया गया कि उनमें से किसी को भी कोरोना के लक्षण नहीं है। ऐतिहातन कोविड वार्ड में तैनात डॉक्टर से लेकर सभी स्टाफ को अस्पताल में ही रहने की व्यवस्था की गई है।

Source :www.bhaskar.com

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832