किस्से

यूपी: कोरोना के 227 मामले, जमात के 94 लोग संक्रमित, CM योगी ने दिए इलाज के निर्देश

  • तबलीगी जमात के कारण यूपी में अचानक बढ़े कोरोना मरीज
  • सीएम योगी ने दिए इलाज के निर्देश, सूबे में कुल 227 संक्रमित

उत्तर प्रदेश में तबलीगी जमात के कारण कोरोना मामले की संख्या बढ़ गई है. यूपी में कोरोना से संक्रमित तबलीगी जमात के 94 लोग हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके इलाज के लिए निर्देश दिए हैं. अभी तक प्रदेश में कुल 227 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं.

उत्तर प्रदेश में तबलीगी जमात के 1281 लोग चिन्हित किए गए हैं, जिनमें से 306 विदेशी हैं. वहीं 227 में से 94 कोरोना मरीज तबलीगी जमात के हैं. तबलीगी जमात के कारण दो दिनों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं.

प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा, इनमें से अब तक 21 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं. वहीं प्रदेश में कुल 3029 लोगों को क्वारनटीन किया गया है.

वहीं अब तक जितने भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं उन जगहों पर इंफेक्शन लोड खत्म करने का भी काम किया जा रहा है. इसके अलावा कोरोना के खतरा को देखते हुए यूपी में कुल तय 11000 कैदियों में से 10 हजार कैदी अब तक छोड़े जा चुके हैं.

पूरे प्रदेश में 50 प्राइवेट हॉस्पिटल भी चिंहित किए गए हैं, जिसमें छोटे शहरों के अस्पताल भी है. उन्हें क्वारनटीन सेंटर या पारामेडिक स्टाफ के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती को मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को खुद फोन कर धन्यवाद किया कि उन्होंने खुद अपने विधायकों से मदद करने की बात कही. बता दें कि धर्म गुरुओं के साथ मुख्यमंत्री रविवार शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे.

गौर हो कि यूपी में कम्युनिटी किचन में सरकारी व निजी संस्थान अलग-अलग व्यवस्था कर रही है. जहां कम्युनिटी किचन अभी नहीं खुला है वहां के जिलाधिकारी को किचन खोलने के निर्देश हैं.

भरतपुर: सरकारी अस्पताल में गर्भवती मुस्लिम महिला को भर्ती करने से किया मना, नवजात की मौत

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832