क्या चल रहा है?

मुंबई: कोरोना मरीजों की संख्या 1000 के पार, पिछले 24 घंटे में 10 लोगों की मौत

  • मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 132 नए मामले, 10 लोगों की हुई मौत
  • मुंबई में आंकड़ा 1000 के पार, महाराष्ट्र में कुल मरीजों की संख्या हुई 1574

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस खतरनाक रुख अख्तियार कर चुका है. वहीं महाराष्ट्र के मुंबई शहर में कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है. मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 132 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद शहर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1000 पार कर गया.

यानी अब मुंबई में कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1008 हो गई है. वहीं पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना से 10 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में कोरोना की चपेट में अभी 1574 लोग हैं. राज्य में अब तक 105 से ज्यादा लोगों की मौत इस महामारी के कारण हो चुकी है. महाराष्ट्र में कोरोना महामारी का यह आंकड़ा किसी भी राज्य से सबसे ज्यादा है.

वहीं, मुंबई के स्लम एरिया धारावी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. यहां शुक्रवार को 6 नए मामले रिपोर्ट हुए. एशिया के सबसे बड़े स्लम कहे जाने वाले धारावी में अब कोरोना के 20 से ज्यादा केस रिपोर्ट हो चुके हैं. धारावी में कोरोना से अब अब तक 3 लोगों की मौत भी हो चुकी है. गुरुवार को 70 साल की एक महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. इससे पहले बुधवार को ही धारावी में रहने वाले एक 64 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना के चपेट में आने से मौत हो गई थी.

धारावी में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए बीएमसी ने सभी सब्जी-फल मार्केट, हॉकर और दुकानों को बंद कर कराने का कड़ा फैसला लिया. सिर्फ दवा की दुकानें खुली रहेंगी. यानी जरूरत के सामानों की अब होम डिलिवरी होगी. धारावी इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना पीड़ितों के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं. देश में कोरोना के कुल 6,761 मामले (रात 8:30 तक) सामने आ चुके हैं. इनमें 206 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. वहीं अब तक 516 लोग इस बीमारी से ठीक हुए हैं.

कोरोना: सोनिया ने की कांग्रेस नेताओं से बात, गरीबों की मदद पर जताया आभार

 

सबसे नया

To Top
//luvaihoo.com/afu.php?zoneid=3256832