क्या चल रहा है?

मुंबई की झुग्गियों में हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट बंटवाना चाहती है BMC, मांगी इजाजत

  • ICMR से BMC ने मांगी गाइडलाइन
  • संक्रमित इलाकों में बांटा जा सकता टैबलेट

देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. अब तक 9 हजार 152 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें एक्टिव केस की तादाद 7987 हो गई है. इसके साथ ही कोरोना से अब तक 308 लोगों की मौत हुई है. सबसे ज्यादा प्रभावित दिल्ली- मुंबई- इंदौर और जयपुर है. मुंबई में कोरोना को रोकने के लिए बृहतमुंबई नगरपालिका (बीएमसी) ने खास प्लान तैयार किया है.

दरअसल, बीएमसी ने संक्रमण फैलने वाले इलाकों में हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन सल्फेट (HCQS) टेबलेट बांटने का फैसला किया है. यह टैबलेट इलाके में रहने वाले लोगों को दिया जाएगा. हालांकि, अभी बीएमसी को इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) की ओर से मिलने वाली गाइडलाइन का इंतजार है.

बीएमसी के पास 12 लाख हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन सल्फेट की स्ट्रिप्स हैं और पहले से ही संक्रमण वाले इलाकों में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों को यह टैबलेट दिया जा चुका है. हालांकि, अभी लोगों में यह टैबलेट नहीं बांटा जा रहा है. दरअसल, बीएमसी आईसीएमआर से स्पष्टता लेना चाहती है कि क्या इसे उन क्षेत्रों में इसे वितरित कर सकते हैं, जहां मामले बढ़ रहे हैं.

धारावी में चार और नए मामले

एशिया के सबसे बड़े स्लम में से एक मुंबई के धारावी में चार और मामले सामने आए और एक लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक धारावी में कोरोना के 47 मामले सामने आ चुके हैं. इसमें से पांच लोगों की मौत हो चुकी है. धारावी के डॉ. बालिगा नगर में 5 मामले और 2 की मौत हो गई.

इसके अलावा वैभव अपार्टमेंट में 2 मामले, मुकुंद नगर में 9 मामले, मादिना नगर में 2, धंधवाड़ा चॉल में एक मामला, सोशल नगर में 6 मामले (एक की मौत), जनता सोसायटी में 5 मामले (एक की मौत) सामने आ चुके हैं.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832