क्या चल रहा है?

महाराष्ट्र में कोरोना के टूट रहे रिकॉर्ड, 24 घंटे में मिले 221 नए केस, 22 की मौत

  • लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले
  • लॉकडाउन के बाद भी नहीं थम रहा संक्रमण

महाराष्ट्र भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण का केंद्र बना हुआ है. महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 221 नए मामले सामने आए हैं और 22 लोगों की मौत हुई है. महाराष्ट्र में 149 कोविड-19 से संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में कुल 1982 कोरोना वायरस पॉजिटिव केस हैं. अकेले मुंबई में 1298 लोग संक्रमित पाए गए हैं. मुंबई में कुल 92 लोगों की मौत हो चुकी है.

मुंबई में भी बीते 24 घंटे में 16 मौतें दर्ज की गई हैं. महाराष्ट्र में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए 755 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें से 37 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. लातूर में 8, यवतमाल में 7, भुलधाना में 5, मुंबई में 3, पुणे, पिम्पारी, छिंछवाड़ और अहमदनगर में 2-2 मामले सामने आए हैं.

रत्नागिरि, नागपुर, हिंगोली, जलगांव, उस्मानाबाद, कोल्हापुर और वशीम से एक-एक मामले सामने आए हैं. इसके अलावा महाराष्ट्र ने अब तक 41,109 लोगों की कोरोना जांच कराई है. महाराष्ट्र में लॉकडाउन का गंभीरता से पालन हो रहा है, फिर भी लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. महाराष्ट्र देश में कोरोना वायरस का केंद्र बना हुआ है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का संकट देश में लगातार बढ़ रहा है. कोरोना संक्रमितों की संख्या देश में 8447 तक पहुंच गई है, वहीं 273 लोग कोरोना वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं.

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी थी कि आईसीएमआर की रिपोर्ट के मुताबित 4.3 फीसदी सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं. अभी तक 1 लाख 86 हजार सैंपल लिए जा चुके हैं. केंद्र सरकार का फोकस ज्यादा से ज्यादा जांच पर है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक रोजाना 15 हजार से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं. अस्पतालों में आइसोलेशन बेड बढ़ाए जा रहे हैं. करीब 601 अस्पताल में एक लाख से अधिक बेड के इंतजाम हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना से निपटने के लिए केंद्र की तैयारी पूरी है. देश में 24 घंटे में 34 लोगों की मौत हुई है, जबकि 716 लोग ठीक हुए हैं.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//luvaihoo.com/afu.php?zoneid=3256832