क्या चल रहा है?

महाराष्ट्र: पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 120 नए केस, 7 लोगों की मौत

  • कोरोना से देश का महाराष्ट्र राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित
  • महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 868

भारत में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. महाराष्ट्र राज्य कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में सोमवार को कोरोना के 120 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 7 लोगों की मौत हुई है.

महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, राज्य में अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 868 पहुंच गया है. जबकि कोरोना से महाराष्ट्र में मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है. बता दें कि राज्य में सबसे ज्यादा मुंबई में अब तक 526 मामले सामने आए हैं. अकेले मुंबई में अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटे में मुंबई में चार कोरोना मरीजों की जान गई है. महाराष्ट्र में निजामुद्दीन मरकज से जुड़े 13 मामलों की पुष्टि हुई है.

महाराष्ट्र में अब तक कितने पॉजिटिव केस?

पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो सूबे में अब तक 868 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 52 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 56 कोरोना मरीज इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के पास कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है. बताया जा रहा है कि मातोश्री के पास एक चाय वाला शख्स कोरोना पॉजिटिव है. मातोश्री में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का घर है, ऐसे में प्रशासन ज्यादा सतर्क हो गया है.

एक दिन में 13 लोगों की मौत

इससे पहले रविवार को महाराष्ट्र में एक दिन में 13 लोगों की मौत हुई थी. बता दें कि देश में महाराष्ट्र और केरल कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. देश की बात करें तो अब तक 4281 कोरोना के पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 111 लोगों की मौत हो चुकी है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832