क्या चल रहा है?

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री होम क्वारनटीन, ठाणे नगरपालिका का प्रेसरूम सील

महाराष्ट्र सरकार के हाउसिंग मिनिस्टर जितेंद्र अव्हाण ने खुद को होम क्वारनटीन कर लिया है. दरअसल, एक सुरक्षाकर्मी में कोरोना की पुष्टि हुई है. इसके बाद जितेंद्र अव्हाण ने खुद को क्वारनटीन कर लिया है. कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है. यहां अब तक 2000 से अधिक केस सामने आ चुके हैं और करीब 150 लोगों की मौत हो चुकी है.

इस बीच ठाणे नगर पालिका के प्रेस रूम को सील कर दिया गया है. दरअसल, एक जर्नलिस्ट के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कार्रवाई की गई है. इसके अलावा ठाणे नगर पालिका की ओर से पुलिस अधिकारियों, पत्रकारों और कई अधिकारियों का टेस्ट किया गया है. इस दौरान मुंब्रा पुलिस स्टेशन का इंचार्ज कोरोना पॉजिटिव निकला.

मुंब्रा पुलिस स्टेशन इंचार्ज के पॉजिटिव निकलने के बाद स्थानीय हॉस्पिटल के डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ का भी टेस्ट किया गया है. दरअसल, पुलिस स्टेशन इंचार्ज का इलाज इसी अस्पताल में हुआ था. इसके बाद वह अपने घर नासिक चला गया था. अब पुलिसकर्मी के संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू हो गई है.

महाराष्ट्र में कोरोना के अब तक 2064 मामले सामने आ चुके हैं. पिछले 12 घंटे के अंदर 82 नए केस आए हैं. इसमें से अकेले मुंबई में 59 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. अब मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या 1318 हो गई है. कोरोना से अब तक 150 लोगों की मौत हो चुकी है.

भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 9 हजार को पार कर गया है. पिछले 24 घंटे में 705 नए केस सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, अब देश में कोरोना मरीजों की संख्या 9152 हो गई है. अब तक इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आकर 308 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832