क्या चल रहा है?

मसकली 2.0 पर भड़के मोहित चौहान, कहा- नाम भी बदल देते तो ठीक था

बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर मोहित चौहान में फिल्म दिल्ली-6 के लिए सुपरहिट सॉन्ग मसकली गाया था. साल 2009 में आया ये गाना आज भी काफी ताजा महसूस कराता है. लेकिन जैसा कि बॉलीवुड में आम चलन हो गया है, कुछ नया और क्रिएटिव करने की बजाए हर अच्छी चीज का रीमेक या रीमिक्स बनाने की कोशिश ज्यादा होती है. मसकली का भी रीमेक हाल ही में आ गया है जिसे मसकली 2.0 नाम से लॉन्च किया गया. हालांकि गाने से ज्यादातर लोग निराश ही नजर आए.

अब ऑरिजनल गाने को आवाज देने वाले सिंगर मोहित चौहान का इस पर रिएक्शन आ गया है. मोहित ने कहा है कि रीक्रिएट किया था तो इसे मसकली नाम देने की जरूरत ही नहीं थी क्योंकि ये वास्तविक गाने जैसा साउंड ही नहीं करता है. बता दें कि ऑरिजनल गाने को लिखा था प्रसून जोशी ने और इसे संगीत दिया था ए.आर. रहमान ने. गाने को अभिषेक बच्चन और सोनम कपूर पर फिल्माया गया था. नए गाने को सिद्धार्थ मल्होत्रा और तारा सुतारिया पर फिल्माया गया है.

View this post on Instagram

Seal it with love and your Masakali indoors! #Masakali2 out now- link in bio @tseries.official @BhushanKumar @arrahman @tulsikumar15 @tanishk_bagchi @sachettandonofficial @tarasutaria #PrasoonJoshi #MohitChauhan

A post shared by Sidharth Malhotra (@sidmalhotra) on

समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में मोहित चौहान ने कहा, “मैंने गाना सुना. लेकिन ये मसकली जैसा साउंड नहीं करता है. तो इसे कोई और नाम दिया जाना चाहिए था. तो गाने को मसकली नाम देकर उस पर सवार होकर कुछ और बना देना… अगर आप एक नई शोले बना रहे हैं तो इसमें कुछ नया जोड़िए, ये वास्तविक चीज के अनुभव को खराब कर देता है.” मालूम हो कि इस गाने पर ए.आर. रहमान, प्रसून जोशी और रंगोली चंदेल पहले ही अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं.

रंगोली और रहमान का रिएक्शन

ए आर रहमान ने ट्वीट कर लिखा- Enjoy the original #Masakali. इसी के साथ ए आर रहमान ने ये भी बताया कि गाने को बनाने में बहुत मेहनत लगी थी. ए आर रहमान के इस ट्वीट से सोशल मीडिया पर चर्चा आम हो गई कि वो मसकली के रीमिक्स वर्जन से खुश नहीं हैं. कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल ने लिखा, “एक कलाकार के लिए इससे बुरा कुछ भी नहीं होता है जब उसका / उसकी प्रतिभा का काम हिंसक रूप से लिया जाता है, और उसे सस्ती कॉपी में बदल दिया जाता है और कम आईक्यू वालों दर्शकों के लिए बेच दिया जाता है.

प्रसून जोशी भी हुए नाराज

प्रसून जोशी ने गाने पर रिएक्शन देते हुए कहा, “मसकली समेत मैंने दिल्ली 6 के लिए जितने गाने लिखे, वे मेरे दिल के बेहद करीब हैं. ये देखना बेहद दुखद है कि ए. आर रहमान, प्रसून जोशी और मोहित चौहान के ओरिजिनल काम को इतनी असंवेदनशील तरीके से इस्तेमाल करने की कोशिश की गई है. ये पूरी तरह से टी-सीरीज की चेतना पर निर्भर करता है. उम्मीद करता हूं कि फैंस ओरिजिनल गाने के समर्थन में खड़े होंगे.”

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//haunigre.net/afu.php?zoneid=3256832