क्या चल रहा है?

मध्य प्रदेश: भोपाल एम्स के डॉक्टर्स के साथ मारपीट, पुलिसकर्मियों पर लगा आरोप

  • एम्स भोपाल के डॉक्टर्स के साथ मारपीट
  • पुलिसकर्मियों पर लगा मारपीट का आरोप

कोरोना वायरस के संकट के कारण देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है. हालांकि इस बीच कई बार स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला किए जाने के मामले सामने आएं हैं. वहीं मध्य प्रदेश से एक बार फिर डॉक्टर्स के साथ मारपीट की घटना सामने आई है. इस बार पुलिसकर्मियों पर स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मारपीट का आरोप लगा है.

एम्स भोपाल के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने भोपाल एम्स डायरेक्टर को एक पत्र लिखकर शिकायत की है. इस शिकायत में कहा गया है कि पुलिसकर्मियों ने बीती रात एम्स भोपाल के दो जूनियर डॉक्टर्स के साथ अभद्रता की. इसके अलावा उनके साथ मारपीट भी की गई है.

 

दरअसल, दो जूनियर डॉक्टर युवराज सिंह और रितुपर्णा जाना ने आरोप लगाया है कि बीती रात जब वह अपनी ड्यूटी खत्म कर घर जा रहे थे तो एम्स के गेट नंबर 1 के पास पेट्रोलिंग कर रहे पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका और पूछताछ शुरू कर दी. जब दोनों ने अपने आई कार्ड दिखाए और कहा कि वह ड्यूटी खत्म कर अपने घर जा रहे हैं तो पुलिसकर्मियों ने उनसे अभद्रता की.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस आम सर्दी-जुकाम से कितना अलग? ये होते हैं लक्षण

उन्होंने शिकायत में बताया कि पुलिसकर्मियों ने कहा कि डॉक्टर इस तरह रात को बाहर नहीं घूमते. डॉक्टर्स का आरोप है कि जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की गई, जिसमें रितुपर्णा को पैर में और युवराज को हाथ में चोट लगी है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से बचाव है जरूरी, इस एक आदत से रहें बिल्कुल दूर

बता दें कि डॉक्टरर्स पर हमले का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले मध्य प्रदेश के इंदौर के टाट पट्टी बाखल में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया था. वहीं देश के कई हिस्सों से स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मारपीट की खबरें सामने आई हैं.

 

सबसे नया

To Top
//haunigre.net/afu.php?zoneid=3256832