काल चक्र

भोपालः लॉकडाउन में बाहर थे लोग, पुलिसवालों ने समझाया तो मार दिया चाकू

  • लॉकडाउन का पालन करवाने गई पुलिस पर हमला
  • चाकू लगने से दो पुलिसकर्मी हुए घायल
  • मध्य प्रदेश के भोपाल में सोमवार की घटना

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार देर रात पुलिस को सूचना मिली थी कि लॉकडाउन के बावजूद इतवारा इलाके में लोग घरों के बाहर निकले हुए हैं. सूचना के आधार पर तलैया थाने की टीम इलाके में लोगों को समझाने पैदल गश्त पर पहुंची तो इलाके के 2 बदमाशों ने दो पुलिसकर्मियों पर चाकू से हमला कर दिया.

हमला करके दोनों आरोपी फरार हो गए. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और उनकी तलाश शुरू कर दी है.

भोपाल में पुलिसकर्मियों पर हुए हमले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हुए गंभीर

पुलिसकर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं. शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि पुलिसकर्मियों पर हमला करने वालों पर रासुका लगेगी. देर रात शाहिद कबूतर और मोहसीन कचोरी ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया था.

इस पर सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा कि दिन-रात जनता को इस महामारी से बचाने में लगे पुलिसकर्मियों पर हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. “कबूतर” हो या “कचोड़ी”, किसको बक्शा नहीं जाएगा. अराजकता फैलाने वाले गुंडे-बदमाशों को सबक सिखाना अति आवश्यक है. इन गुंडों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी.

इंदौर में स्वास्थ्यकर्मियों की टीम पर हुआ था हमला

इससे पहले 1 अप्रैल को इंदौर के टाटपट्टी बाखल इलाके में कोरोना स्क्रीनिंग करने गयी स्वास्थ्यकर्मियों की टीम पर हमला किया गया था जिसके बाद देश भर में घटना का विरोध हुआ था और कलेक्टर ने बाद में आरोपियों पर रासुका लगाकर उन्हें जेल भेज दिया था.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

तीन दिन का लगा है भोपाल में कर्फ्यू

बता दें राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते केसों के कारण सोमवार से तीन दिन का कर्फ्यू लगा दिया गया है. जहां-जहां कोरोना पॉजिटिव लोग मिल रहे हैं, उन क्षेत्रों में आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई है.

एमपी के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार शाम तक भोपाल में पॉजिटिव केसों की संख्या 61 हो गई और 1 मौत हो चुकी है. वहीं मध्य प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 256 और मौतों की संख्या 14 हो गई है. इनमें सबसे ज्यादा केस इंदौर के हैं.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832