क्या चल रहा है?

बुलंदशहर के एक डॉक्टर की कोरोना से मौत, सफदरजंग अस्पताल में थे भर्ती

  • बुलंदशहर में एक आयुर्वेदिक क्लीनिक चलाते थे डॉक्टर
  • जिस अस्पताल में हुआ था डॉक्टर का इलाज, हुआ सील

देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. लॉकडाउन के बावजूद मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसके साथ ही पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों के मरने की संख्या भी तेजी से बढ़ी है. शुक्रवार की शाम को बुलंदशहर के एक डॉक्टर की कोरोना महामारी की वजह से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक डॉक्टर की पत्नी और बेटे का सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया है.

58 साल के डॉक्टर बुलंदशहर के शिकारपुर में क्लीनिक चलाते थे. जानकारी के मुताबिक वे एक आयुर्वेदिक डॉक्टर थे. डॉक्टर के मोहल्ले को सील किया गया है. 7 अप्रैल को तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद 8 अप्रैल को बेटे सहित डॉक्टर दंपति दिल्ली आये थे और डॉक्टर को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 10 अप्रैल की शाम को डॉक्टर की मृत्यु हो गई थी.

अब जिला प्रशासन द्वारा क्लीनिक की सभी नर्स और स्टाफ का भी टेस्ट करवाया जाएगा. इसके साथ ही डॉक्टर ने पिछले 14 दिनों में जिन मरीजों का इलाज किया था उनको क्वारनटीन कर उनके सैंपल लिए जा रहे हैं. डॉक्टर के परिजनों को भी होम क्वारनटीन कर दिया गया है.

7 अप्रैल को जिस अस्पताल में डॉक्टर का इलाज हुआ था उसे भी जिला प्रशासन ने ऐहतियातन सील करवा दिया है और संबंधित डॉक्टर और उनके परिवार के साथ ही साथ उस डॉक्टर द्वारा देखे गए मरीजों की सूची भी तैयार की जा रही है. डॉक्टर के घर और अस्पताल के इलाके को जिला प्रशासन ने ‘हॉटस्पॉट’ घोषित कर दिया है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832