क्या चल रहा है?

बिहार: लॉकडाउन के बीच आग का कहर, कई घर और फसलें जलकर राख

  • सैकड़ों एकड़ फसल जल कर राख
  • कई जिलों में आग लगने की खबर

कोरोना के कहर के बीच बिहार में आग की घटनाएं सामने आ रही हैं. आग से खेतों में लगी फसल को भी काफी नुकसान हो रहा है. मंगलवार को बिहार के आधा दर्जन जिलों के दर्जनों गांवों में आग लगने की घटनाएं हुईं जिसमें जानमाल की नुकसान के साथ-साथ सैकड़ों एकड़ फसल जल कर राख हो गई. गर्मी की शुरुआत में आग लगने की ऐसी घटनाएं सामने आती हैं. इसमें घरों के साथ-साथ फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचता है.

मुजफ्फरपुर, वैशाली, बेगूसराय, रोहतास, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण जैसे जिलों के कई गांवों में मंगलवार को आग लगने की घटनाएं सामने आईं जिसमें काफी नुकसान हुआ है. कई मवेशियों की मौत हो गई. मुजफ्फरपुर में एक दलित बस्ती में अचानक आग लगने से 40 घर जलकर राख हो गए.

इसी आग ने पास के खेतों में भी अपना कहर बरपाया जिसमें कई एकड़ गेहूं की फसल जल गई. फायर बिग्रेड की 7 गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इसी तरह बेगूसराय में दो दर्जन से ज्यादा झोपड़ियां आग की भेंट चढ़ गईं.

खोदावनपुर थाने के मटिहानी गांव में आग एक घर से शुरू हुई है और उसके बाद एक के बाद एक घरों को जलाती चली गई. दमकल की तीन गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए पहुंचीं.

रोहतास जिले के जलालपुर गांव में बिजली की शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने कई किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. खेतों के बीच गुजर रही एक हजार वोल्ट की तार पर चिड़ियों के बैठने से शॉर्ट सर्किट हुआ और खेतों में आग लग गई.

बताया जा रहा है कि करीब 80 बीघे में लगी गेहूं की फसल जल कर बरबाद हो गई. वैशाली जिले के गोरौल में आग ने पूरे गांव को शोलों में तब्दील कर दिया जिसमें कई मवेशियों की भी मौत हो गई. सीतामढ़ी के चरौत में भी भीषण आगलगी की घटना हुई जिसमें दर्जनों घर जल कर राख हो गए.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//stawhoph.com/afu.php?zoneid=3256832