क्या चल रहा है?

बाहर से आने वालों की जानकारी छुपाने पर अब दर्ज की जाएगी एफआईआर

  • डीएम ने संबंधित लोगों को चेताया, परिजनों पर भी होगी कार्रवाई

जहानाबाद. जिलाधिकारी नवीन कुमार ने बाहर से आने वालों की जानकारी छुपाए जाने पर संबंधित लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने बताया कि अब ऐसे लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। और तो और ऐसे काम में लगे उनके परिजनों को नहीं बख्शा जाएगा और जानकारी छुपाने के जुर्म में उनके विरुद्ध भी आपदा प्रबंधन अधिनियम के सुसंगत धाराओं के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि जिले के बाहर से आने वाले लोग अब अगर स्वेच्छा से प्रशासन को जानकारी देकर क्वारंटाइन केन्द्रों में रहने नहीं जाएंगे या उनके परिजन उनके बाहर से आने की जानकारी को छुपाएंगे तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जाहिर है लॉकडाउन के बीच श्रमिक एक्सप्रेसों का संचालन शुरू हो जाने के बाद जिले में बाहर से काफी संख्या में लोग आ रहे हैं। हालांकि, इन लोगों तक तो प्रशासन की पहुंच आसानी से हो जा रही है और इन्हें क्वारंटाइन में भी रख दिया जा रहा है।

परन्तु, बहुतेरे ऐसे कामगार या प्रवासी मजदूर हैं, जो पैदल या अन्य माध्यमों से जिले में आ रहे हैं और हद यह कि ये अपनी जानकारी भी छुपा ले रहे हैं। लेकिन अब प्रशासन ने इनके खिलाफ कड़े कदम उठाने का निर्णय ले लिया है। हालांकि इस पूरे प्रकरण में प्रशासन के कई स्तरों पर स्थानीय अधिकारियों की लापरवाही के मामले भी सामने आ रहे हैं।

जहां सूचना देने के बावजूद भी बाहरी लोगों को तुरंत क्वारंटाइन सेंटरों में ले जाने के मामले में लापरवाही बरती जा रही है। हुलासगंज प्रखंड के सुल्तानपुर गांव में बाहर से आए मजदूरों को सूचना के बाद भी सेंटर पहुंचाने में स्थानीय अधिकारियों ने रूचि नहीं दिखलाई थी जिस पर पब्लिक का आक्रोश भी दिखा था। ऐसे अधिकारियों पर भी जिला प्रशासन की ओर से सख्त कार्रवाई की जरूरत महसूस की जा रही है।

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832