क्या चल रहा है?

पुलिसकर्मियों पर थूकने वाला युवक गिरफ्तार, कुलीबाजार में पीएसी ने संभाला मोर्चा, यहां संक्रमितों की संख्या 199 पहुंची

  • कानपुर में अब तक 18 मरीज डिस्चार्ज हुए तो तीन की गई जान
  • आज एक वॉर्ड बॉय, इंस्पेक्टर, आरआई पुलिस लाइन व एक सिपाही संक्रमित मिले

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर के चमनगंज हॉटस्पॉट क्षेत्र में सिपाही व होमगार्ड पर थूकने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पानी के विवाद को सुलझाने पहुंचे पुलिसकर्मियों पर युवक थूककर उन्हें संक्रमित करने का प्रयास कर रहा था। वहीं, अति संवेदनशील कुलीबाजार हॉटस्पॉट एरिया में पीएसी तैनात की गई है। यहां लोग शारीरिक दूरी के साथ लॉकडाउन के नियमों को भी तोड़ रहे थे। कानपुर में सबसे ज्यादा संक्रमित इसी क्षेत्र से हैं।

होमगार्ड की शिकायत पर हुआ एक्शन

दरअसल, बीते रविवार को होमगार्ड अमित पांडेय व सिपाही रोहित सिंह अति संवेदनशील हॉटस्पॉट चमनगंज में पड़ोसियों के बीच पानी को लेकर हुए झगड़े को सुलझाने पहुंचे थे। इसी दौरान एक मकान की छत पर खड़ा युवक होमगार्ड और सिपाही पर थूक रहा था। होमगार्ड ने इसकी शिकायत थाने में भी की थी। इस घटना से आहत होकर सिपाही ने पीआरवी प्रभारी निरीक्षक को पत्र लिख हॉटस्पॉट एरिया से ड्यूटी हटवाने की मांग की थी। होमगार्ड ने लिखा था कि मेरे छोटे बच्चे और बुजुर्ग मां हैं। यहां लोग थूकते हैं। मैं ऐसी जगह ड्यूटी नहीं करूंगा। सोमवार को प्रभारी निरीक्षक ने होमगार्ड को रिजर्व कर लिया था।

सीओ त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि, होमगार्ड अमित पांडेय के प्रकरण में चमनगंज निवासी एखलाक को गिरफ्तार किया गया है। इस पर थूकने का अरोप है। घटना की जांच कर कार्रवाई की जा रही है। वहीं, कुलीबाजार में पीएसी लगाई गई है। 

चेस्ट हॉस्पिटल का वार्ड बॉय संक्रमित, 26 क्वारैंटाइन
कानपुर में मुरारीलाल चेस्ट हॉस्पिटल का एक वार्ड बॉय कोरोना पॉजिटिव निकला है। वह पिछले कई दिनों से लगातार मुरारी लाल चेस्ट अस्पताल के मरीजों की देखरेख कर रहा था। प्रशासन ने हिस्ट्री खंगाली तो पता चला कि, लगभग 26 लोग इस वार्ड बॉय के संपर्क में आए थे और सभी को क्वारैंटाइन किया गया है। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की प्राचार्या डॉ. आरती लाल चंदानी ने बताया कि, वार्ड बॉय के कांटेक्ट में आने वाले सभी लोगों को क्वारैंटाइन कराया गया है।

शहर में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण का दायरा
शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। सक्रमितों की संख्या दोहरे शतक के करीब है। शहर में संक्रमितों की संख्या में 199 पहुंच गई है। जिसमें से 18 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं और तीन लोगों की मौत हुई है। सोमवार को आई रिपोर्ट ने पुलिस विभाग में हड़कंप मचा दिया। कोरोना की चपेट की चपेट में एक खूफिया विभाग इंस्पेक्टर, आरआई लाइन और एक सिपाही संक्रमित पाए गए हैं। पुलिस विभाग के लिए सबसे सुरक्षित कही जाने वाली पुलिस लाइन में कोरोना की एंट्री से हलचल मची हुई है। लाइन में रहने वाले परिवार एक दूसरे को शक भरी नजर से देख रहे हैं।

सबसे नया

To Top
//luvaihoo.com/afu.php?zoneid=3256832