क्या चल रहा है?

पाली ऑरेंज जाेन में, छूट मिलेगी, लेकिन अभी धैर्य रखें

  • कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि 17 मई तक बढ़ाई

पाली. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाया गया है। हालांकि, इस बार ग्रीन और ऑरेेेज जोन में पहले से अधिक छूट दी जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग के नियम पहले की तरह जारी रहेंगे।
ट्रकों और मालवाहक वाहनों को किसी पास की जरूरत नहीं होगी। पाली भी देश के ऑरेंज जोन के तहत 284 जिले में शामिल है। रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन के लिए अलग-अलग गाइडलाइन तैयार की गई है। गृह मंत्रालय ने कहा है कि रेड जोन में कई तरह के प्रतिबंध होंगे। ग्रीन और ऑरेंज जोन में काफी छूट दी गई है। पाली में अभी वर्तमान में 10 पाॅजिटिव केस है। वहीं, 305 लाेगों के सैंपल की रिपाेर्ट आने का इंतजार है। हालांकि दाे मरीज पाॅजिटिव से निगेटिव हाेकर घर भी चले गए हैं। शुक्रवार शाम तक पाली ऑरेंज जाेन में शामिल था। ऐसे में भारत सरकार द्वारा लाॅकडाउन के दाैरान दी जाने छूट पाली काे भी मिल सकती है।

ये पाबंदियां 17 मई तक लागू होंगी 
17 मई तक ट्रेन, हवाई, मेट्रो सेवा बंद रहेगी
स्पा, सैलून और नाई की दुकानें नहीं खुलेंगी।
स्कूल, कॉलेज और इंस्टीट्यूट भी नहीं चलेंगे।
धार्मिक स्थान, पूजा स्थल जनता के लिए बंद रहेंगे। खेल परिसर, सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक सभाएं नहीं होंगी।
शाम 7 बजे के बाद और सुबह 7 बजे तक आवाजाही की इजाजत नहीं।

टैक्सियों में एक ड्राइवर व दो यात्री बैठ सकेंगे

पाली अभी ऑरेंज में है। ऑरेंज जोन में टैक्सियों को केवल 1 ड्राइवर और 2 यात्रियों के साथ अनुमति दी जाएगी। ऑरेंज जाेन में व्यक्तियों और वाहनों के अंतर-जिला आवागमन को केवल कुछ गतिविधियों के लिए अनुमति दी जाएगी। चौपहिया वाहनों में ड्राइवर के अलावा अधिकतम 2 यात्री होंगे।

भास्कर अपील : अभी घरों में ही रहें
कोरोना वायरस का खतरा पाली में अभी बना हुआ है। हमें कुछ दिन तक अपना धैर्य बनाए रखना है। ये हमारे लिए बेहद जरूरी है, क्योंकि अभी तक नाडी मोहल्ला एवं आसपास के इलाकों की रिपोर्ट आनी है। ऐसे में हमें कोरोना से अगर जीतना है तो ये बात तय करनी होगी कि अभी कुछ दिन घर पर ही रहना है। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना है। मास्क लगाकर रखना है। इन नियमों की पालना करने से ही हम कोरोना को मात दे सकेंगे।

सबसे नया

To Top
//zuphaims.com/afu.php?zoneid=3256832