क्या चल रहा है?

पहले 16 दिनों में 38 केस, फिर बाद के 16 दिनों में 187 संक्रमित, मुंगेर के हॉटस्पॉट में भुखमरी की स्थिति

  • मुंगेर के जमालपुर का सदर बाजार बुरी तरह कोरोना महामारी की जद में
  • कई दुकानदार बहाना बनाकर लोगों को राशन मुहैया कराने से दूर भाग रहे हैं

पटना. कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन फेज-2 का आज 11वां दिन है। बिहार में कोरोना तेजी से फैल रहा है। संक्रमितों की संख्या 225 हो गई है। शनिवार को बक्सर के नया भोजपुर के दो पुरुष संक्रमित मिले। पहले 16 दिन में कोरोना के 38 मरीज मिले थे। बाद के 16 दिन में 187 नए संक्रमित मिले। इनमें सबसे अधिक मरीज मुंगेर के हैं। यहां के 62 लोग संक्रमित हुए हैं।

मुंगेर के जमालपुर का मेन मार्केट सदर बाजार बुरी तरह कोरोना महामारी की जद में है। शुक्रवार को सदर बाजार इलाके से कोरोना के 30 नए मरीज मिले थे। एक मरीज मुंगेर नगर निगम के 2 नंबर गुमटी से मिली है। इस तरह मुंगेर में शुक्रवार को कुल 31 नए मरीज मिले। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद जिला प्रशासन ने सदर बाजार सहित चार वार्ड (18, 20, 21 और 23 नंबर वार्ड) को पूरी तरह प्रतिबंधित करते हुए सील कर दिया है। यहां की सभी गलियों व मुख्य सड़क की बैरिकेडिंग की गई है।

जमालपुर को सील किए जाने के बाद वहां रह रहे लोगों तक जरूरी सामानों की होम डिलीवरी के लिए प्रशासन ने 22 दुकानदारों को चिह्नित कर उनके फोन नंबर जारी किए थे। प्रशासन की ओर से जारी किए गए नंबरों में कई त्रुटियां हैं। जारी हुए कई नंबर बंद तो कई बाहर के हैं। कई दुकानदार बहाना बनाकर लोगों को राशन मुहैया कराने से दूर भाग रहे हैं। इस कारण प्रभावित मोहल्ले में लोगों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

बक्सर जिले के नया भोजपुर गांव में तैनात एनडीआरएफ के जवान।बक्सर: संक्रमितों की संख्या 22

बक्सर जिले के संक्रमितों की संख्या 22 हो गई है। शनिवार को नया भोजपुर के 35 और 67 साल के दो पुरुष संक्रमित मिले। इससे पहले शुक्रवार को कोरोना हॉटस्पॉट नया भोजपुर में 12 संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के अधिकारी गांव में कैंप कर रहे है। गांव में सैनिटाइजेशन व थर्मल स्क्रीनिंग की रफ्तार बढ़ा दी गई है। गांव के चप्पे-चप्पे को प्रशासन द्वारा पहले ही सील कर दिया गया है। कोरोना हॉटस्पॉट बनने के बाद चौकसी व सख्ती और बढ़ा दी गई है। ग्रामीणों को जरूरी काम के लिए भी घर से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है।

बिहारशरीफ के कोरोना हॉटस्पॉट इलाके में मास्क और साबुन का वितरण करते प्रशासन के लोग।

नालंदा: अस्थावां में एंबुलेंस ड्राइवर, सकुनत में दो महिलाएं संक्रमित
नलंदा जिले में संक्रमितों की संख्या 34 हो गई है। शुक्रवार को तीन संक्रमित मिले। जिसमें अस्थावां निवासी एंबुलेंस चालक और सकुनत निवासी दो महिला है। प्रोटेक्शन किट में होने के बाद भी एंबुलेंस चालक का संक्रमित होना स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय है। चालक ने चूक कहां की इसकी जांच की जा रही है। साथी के संक्रमित होने से एंबुलेंस चालकों में हड़कंप मचा है। उनके बीच दहशत का माहौल है। सभी चालक अपनी-अपनी जांच कराने में जुटे हैं। बिहारशरीफ के संक्रमण प्रभावित वार्डों में नगर निगम द्वारा ड्रोन से सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। इसके अलावा एनडीआरएफ की टीम भी सैनिटाइजेशन में जुटी है।

औरंगाबाद: गया था मियादी बुखार का इलाज कराने, कोरोना लेकर घर लौटा
दो कोराना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद औरंगाबाद जिले की सभी सीमाओं को सख्ती से सील कर दिया गया है। ओबरा प्रखंड का संक्रमित युवक मियादी बुखार से पीड़ित था। चार दिन पहले वह जमुहार मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने पहुंचा। जिस वार्ड में उसे भर्ती किया गया था उसी वार्ड में रोहतास जिले की पहली कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती हुई थी। दो दिन तक महिला को देखकर किसी को अंदाजा नहीं था कि वह कोरोना पीड़ित है। सभी लोग इधर-उधर घूमते थे। लिहाजा यह युवक भी कोरोना से संक्रमित हो गया। दूसरा संक्रमित युवक देव प्रखंड का रहने वाला है। वह तीन दिन पहले दिल्ली से गांव लौटा था। सूचना मिलते ही प्रशासन ने उसे क्वारैंटाइन कर दिया था।

सीवान के बसंतपुर की बासव पंचायत के रास्ते को बंद करते ग्रामीण।

सीवान: 14 दिन बाद कोरोना पॉजिटिव, 15 गांवों में आने-जाने पर पाबंदी
सीवान में 14 दिन बाद शुक्रवार को कोरोना संक्रमित मिला। संक्रमित युवक गोरेयाकोठी प्रखंड के भिठी गांव का है। नए केश के मिलने के बाद से सीवान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 30 हो गई है। युवक तीन माह से टीबी रोग से ग्रसित था। युवक के 9 परिजनों को क्वारैंटिन किया गया है। भिठी गांव से तीन किलोमीटर की परिधि में आने वाली पंचायतों को सील किया गया है। गांवों में आने-जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है।

सबसे नया

To Top
//luvaihoo.com/afu.php?zoneid=3256832