काल चक्र

पहली बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी मोदी कैबिनेट की बैठक

  • 7 अप्रैल को होगी मोदी कैबिनेट की बैठक
  • कोरोना की स्थिति पर हो सकती है चर्चा

कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से पहली बार केंद्रीय कैबिनेट की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 अप्रैल को दिन में 12 बजे कैबिनेट के सहयोगियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे. इस दौरान कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा की जाएगी और सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों पर बात होगी.

इससे पहले मोदी कैबिनेट की बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाया गया था. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रियों के बीच एक-एक मीटर की डिस्टेंसिंग थी. पीएम मोदी ने कहा था कि सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों को मत तोड़ें, कृपया इसे हर कीमत पर बनाए रखें, केवल इसी के माध्यम से हम कोरोना वायरस को हरा सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ही एक वीडियो संदेश जारी किया है. उन्होंने कहा कि सभी लोग 5 अप्रैल को रविवार रात नौ बजे 9 मिनट के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए अंधेरे में रोशनी कर कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ सामूहिक ताकत का प्रदर्शन करें.

पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से कोरोना महामारी के खिलाफ एकजुटता प्रदर्शित करने का आह्वान करते हुए कहा, ‘इस दौरान घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े रहकर मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं.’

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सलाह देते हुए कहा कि इस आयोजन के समय किसी को भी, कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना है. रास्तों में, गलियों या मोहल्लों में नहीं जाना है, अपने घर के दरवाजे, बालकनी से ही इस जागरण को करना है. पीएम मोदी ने लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए भी सभी देशवासियों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि हम सभी एक साथ हैं.Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832