क्या चल रहा है?

पटना सहित कई जिलों में तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश, उमस भरी गर्मी से लोगों को मिली राहत

  • दो मई को मौसम विभाग ने जारी किया ग्रीन अलर्ट, पटना सहित कई जिलों में बारिश की संभावना
  • बारिश की वजह से अधिकतम तापमान पांच डिग्री नीचे आया, पटना में 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

पटना. राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में शुक्रवार को तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई। करीब दो घंटे तक हुई तेज बारिश की वजह से पटना के कई इलाकों में जल जमाव जैसी स्थिति बन गई। बारिश की वजह से जहां पारा 5 डिग्री तक नीचे आ गया वहीं लोगों के उमस भरी गर्मी से राहत भी मिली है। पिछले तीन दिनों से पारा तेजी से ऊपर चढ़ रहा था।

मौसम विभाग का कहना है कि अरब सागर और बंगाल की खाड़ी के ऊपरी हिस्से पर एक निम्न हवा के दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके साथ ही एक नया पश्चिमी विक्षोभ अफगास्तिान से होकर उत्तर भारत के मैदानी हिस्सों में आ रहा है। इससे बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड के क्षेत्रों में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना है। इसकी वजह से अगले एक दो दिनों तक कई जिलों में तेज हवाएं चलेगी और कई जगहों पर बारिश की भी संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से एक दो दिनों तक तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना है।दो मई को मौसम विभाग ने ग्रीन अलर्ट जारी किया है। इसके तहत पटना सहित बिहार के अन्य जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने के आसार है। शुक्रवार को पटना का अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अधिकतम तापमान में 5 डिग्री की गिरावट आई है। एक दिन पहले यानि गुरुवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था।

सबसे नया

To Top
//whugesto.net/afu.php?zoneid=3256832