क्या चल रहा है?

पटना जंक्शन से गांधी मैदान जाने वाली फ्रेजर रोड की पश्चिमी लेन बंद, एक से ही आएंगे-जाएंगे लोग

  • डाकबंगला स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के कर्मियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव
  • आज बैंक होगा सेनेटाइज, दूसरी ब्रांच के कर्मचारी यहां किए जाएंगे तैनात

पटना. डाकबंगला चौराहा स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के कर्मी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद रविवार को फ्रेजर रोड की एक लेन को पूरी तरह सील कर दिया गया। आवश्यक काम से निकलने वाले लोग अब एक ही लेन से आ-जा सकेंगे। डाकबंगला चौराहे से रेडियो स्टेशन की तरफ जाने वाली और पटना जंक्शन से डाकबंगला जाने वाली लेन पर कई जगहों पर बैरिकेट किया गया है। बैंक की शाखा डाकबंगला चौराहा स्थित चेकपोस्ट के ठीक पीछे है। मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स के पहले तल्ले पर बैंक है। नीचे कई दुकानें और शोरूम हैं। इस मार्केट काॅम्प्लेक्स को पूरी तरह सील कर दिया गया है। यहां की दुकानें नहीं खुलेंगी।
इस बीच बैंक ऑफ बड़ौदा के सभी कर्मियों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। फिर भी सभी कर्मी 14 दिनों तक होम क्वारेंटाइन में रहेंगे। सोमवार को बैंक को सेनेटाइज किया जाएगा। डीएम कुमार रवि ने कहा कि यहां दूसरी ब्रांच के कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है। बैंक दो फ्लोर पर है। एक फ्लोर पर चेक क्लीयरेंस का कार्य होता है। इन कर्मियों का दूसरे फ्लोर के कर्मियों से ज्यादा संपर्क नहीं है। इनको काम करने की अनुमति मिलेगी। 24 अप्रैल को बैंक का कैश कस्टोडियन कोरोना संक्रमित पाया गया था। सीएमएस से जुड़े कर्मियों के संपर्क में आने के कारण खुद से जांच कराने दो कर्मी एम्स गए थे। इनमें एक पॉजिटिव और एक निगेटिव हुए। इसके बाद जिला प्रशासन ने बैंक के सभी कर्मियों सहित सीएमएस के संपर्क में आने वाले अन्य बैंकों के कर्मियों की जांच कराई थी। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
लक्षण मिलने पर बैंककर्मी के अपार्टमेंट के लोगों की होगी जांच
बैंक ऑफ बड़ौदा के कोरोना पॉजिटिव पाए गए कर्मी पटेल नगर के रोड नंबर 5 में रहते थे। इस गली को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। यहां दुकान खोलने पर रोक लगाई गई है। उनके अपार्टमेंट के लोगों में लक्षण पाए जाने के बाद कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराई जाएगी। इस अपार्टमेंट में 15 फ्लैट हैं। इसमें रहने वाले लोगों ने आरोप लगाया कि रविवार को दूध व अन्य आवश्यक सामग्री की होम डिलिवरी नहीं की गई। आंध्र बैंक के सहायक मैनेजर अभिनय कुमार ने कहा कि हम लोग डर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। लेकिन, प्रशासन द्वारा होम डिलिवरी का इंतजाम नहीं किया गया है।

खाजपुरा, पटेल नगर, फुलवारीशरीफ और रूपसपुर में सेनेटाइजेशन का काम जारी
शहर के प्रतिबंधित क्षेत्र में शामिल खाजपुरा, पटेल नगर, रूपसपुर और फुलवारी इलाके के संबंधित क्षेत्रों में नगर निगम को सेनेटाइजेशन कराने और सिविल सर्जन को लोगों की स्वास्थ्य जांच कराने का निर्देश दिया गया है। नगर निगम की टीम यहां सेनेटाइजेशन और ब्लीचिंग का छिड़काव करने में जोर-शोर से जुटी है।

सबसे नया

To Top
//whugesto.net/afu.php?zoneid=3256832