क्या चल रहा है?

न्यूयॉर्क में लॉकडाउन की मियाद बढ़ी, 29 अप्रैल तक सबकुछ बंद

  • संक्रमण के खतरे को देखते हुए पूर्ण बंद का ऐलान
  • अमेरिका में कोरोना महामारी का केंद्र बना न्यूयॉर्क

न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के मरीजों की लगातार बढ़ती तादाद को देखते हुए लॉकडाउन की मियाद 29 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है. न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने इसकी घोषणा की है. समाचार एजेंसी एएफपी ने इसकी जानकारी दी.

न्यूयॉर्क अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी का केंद्र बना हुआ है. यहां सबसे ज्यादा मरीज सामने आए हैं. मृतकों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के 347,003 पुष्ट मामले सामने आ चुके हैं. न्यूयॉर्क में साढ़े 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

न्यूयॉर्क में 2 से 3 अप्रैल के बीच एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुईं. यहां 24 घंटे 562 लोगों की मौत हो गई थी. न्यूयॉर्क में हर ढाई मिनट में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो रही है. 4 अप्रैल से अगले 24 घंटे में 630 लोगों की मौत हो गई. गवर्नर कुओमो के मुताबिक शुक्रवार सुबह मृतकों का आंकड़ा 2,935 था, जो चौबीस घंटे में बढ़कर 3565 हो गया. आगे भी कई लोगों की मौत की आशंका है.

न्यूयॉर्क की स्थिति के बारे में कुओमो पहले ही बता चुके हैं कि हालत ज्यादा खराब हो सकती है. कुओमो के मुताबिक अगले कुछ दिन में न्यूयॉर्क में संक्रमण की स्थिति चरम पर जा सकती है. राष्ट्रपति ट्रंप भी ऐसा ही कुछ बयान दे चुके हैं. कुओमो ने कहा है कि सभी अस्पताल चाहे वे सरकारी हों या निजी, सब जगह इमरजेंसी व्यवस्था रखनी है ताकि हालात से निपटा जा सके.

उन्होंने मास्क और गाउन की उपलब्धता बनाए रखने का भी निर्देश दिया है. इस बीच, अमेरिकी सर्जन जनरल जेरोम एडम्स ने आगाह किया है कि अमेरिका के लिए यह आने वाला सप्ताह अनुमानित मौतों की उच्च संख्या के साथ पर्ल हार्बर या 9/11 वाले पल जैसा होगा. इसे देखते हुए प्रशासन को अपनी पूरी तैयारी रखनी चाहिए.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//zuphaims.com/afu.php?zoneid=3256832