क्या चल रहा है?

धारावी में लॉकडाउन सख्त, सब्जी-फल-ग्रोसरी सब बंद, मेडिकल स्टोर खुले

  • महाराष्ट्र में कोरोना के 1297 केस
  • अब तक 72 लोगों की हुई मौत

एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में कोरोना का खतरा बढ़ गया है. यही वजह है कि मुंबई नगरपालिका (बीएमसी) ने धारावी में लॉकडाउन को और सख्त कर दिया है. महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 1297 केस सामने आ चुके हैं, जिसमें अकेले मुंबई के 700 से अधिक मरीज शामिल हैं. महाराष्ट्र में अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है.

मुंबई के धारावी में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए बीएमसी ने कड़ा फैसला लिया है. अब सभी सब्जी-फल मार्केट, हॉकर और दुकानों को बंद कर दिया गया है. सिर्फ दवा की दुकानें खुली रहेंगी. यानी जरूरत के सामानों की अब होम डिलिवरी होगी. धारावी इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है.

इसके साथ ही धारावी और उसके आस-पास की 10 सड़कों को भी बंद कर दिया गया है. जी-नॉर्थ वार्ड में सब्जी-फल की दुकानों को भी बंद कर दिया गया है. अब कोई भी ग्रोसरी, फल या सब्जी लेने के लिए बाहर नहीं निकलेगा. हालांकि, मेडिकल की दुकानों को खुला रखा गया है. इलाके में और पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है.

महाराष्ट्र में पिछले 12 घंटे के अंदर 162 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है. मुंबई में 143, पुणे में 3, यवतमाल में एक, औरंगाबाद में 3, पिपंरी चिंचवाड़ में 2, ठाणे में एक, नवी मुंबई में 3, कल्याण डोम्बिवली में 4, वसाई-वरार में एक, सिंधुदुर्ग में एक केस सामने आए हैं. अब मरीजों की संख्या 1297 हो गई है.

वहीं, देश में कोरोना पीड़ितों के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले चौबीस घंटे में कोरोना के 540 नए केस सामने आए हैं,जबकि मरीजों की मौत की संख्या में 17 का इजाफा हो गया है. देश में कोरोना के 5734 मामले सामने आए हैं, इनमें 166 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832