क्या चल रहा है?

देश में 7500 से ज्यादा कोरोना मरीज, कई राज्यों ने बढ़ाया लॉकडाउन

  • देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा
  • कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या 242 हुई

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में हर रोज इजाफा देखने को मिल रहा है. भारत में अब तक कोरोना वायरस के कारण 7500 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है. खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार देशव्यापी लॉकडाउन बढ़ाने पर मंथन कर रही है, इस बीच ओडिशा, पंजाब, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड ने लॉकडाउन बढ़ा दिया है.

भारत में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों का आंकड़ा 242 पहुंच चुका है. वहीं 653 लोगों का इलाज भी किया जा चुका है.

भारत में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं. महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस से 1574 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है. दिल्ली में कोरोना वायरस के 903 मामले सामने आ चुके हैं.

बढ़ सकता है लॉकडाउन

वहीं देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है. 25 मार्च से शुरू हुए इस लॉकडाउन की आखिरी तारीख 14 अप्रैल है. हालांकि मोदी सरकार इस लॉकडाउन को आगे बढ़ा सकती है. शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. जहां मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस आम सर्दी-जुकाम से कितना अलग? ये होते हैं लक्षण

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लॉकडाउन बढ़ाए जाने के संकेत दिए हैं. माना जा रहा है कि लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए और बढ़ाया जा सकता है. सूत्रों का कहना है कि लॉकडाउन बढ़ाए जाने के साथ ही किसानों को इसमें थोड़ी राहत दी जा सकती है.

केजरीवाल ने फैसले को बताया ठीक

वहीं पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ठीक लिया है. हालांकि देशव्यापी लॉकडाउन को बढ़ाए जाने का अभी तक आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. पीएम मोदी जल्द इसका ऐलान कर सकते हैं.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832